ताजा खबरें >- :
स्वास्थ्य विभाग में जल्द होगी 3000 से ज्यादा स्टाफ की भर्ती

स्वास्थ्य विभाग में जल्द होगी 3000 से ज्यादा स्टाफ की भर्ती

उत्तराखंड में जल्द ही हजारों पदों पर भर्ती होने वाली है। अगर आप मेडिकल के क्षेत्र में है तो तैयारी शुरू कर दें। जी हां इसको लेकर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत का बड़ा बयान आया है।

उन्होंने जल्द ही प्रदेश कि चिकित्सालयों में 3000 नर्सिंग स्टाफ की वर्षवार नियुक्ति की जायेगी। इसके साथ ही लैब टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन आदि टेक्निशियन के 350 पदों पर भर्ती की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में जल्द ही 3000 नर्सिंग अधिकारी पदों पर भर्ती होगी।

इंडियन पब्लिक हेल्थ स्टैंडर्ड के मानकों को लागू किया

प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में गुणात्मक सुधार के लिए सरकार ने इंडियन पब्लिक हेल्थ स्टैंडर्ड के मानकों को लागू किया है। मानकों के तहत स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग के अधीन अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में नर्सों की कमी है। इसके लिए जल्द ही 3000 नर्सिंग पदों पर भर्ती की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के समस्त मेडिकल कालेजों में 171 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति कर दी गई है साथ ही प्रदेश के समस्त मेडिकल कालेजों में शीघ्र ही शतप्रतिशत फैकल्टी उपलब्ध करा दी जायेगी।

इसके साथ उन्होंने कहा इसके लिए सरकार अस्पतालों के महत्वपूर्ण पदों लैब टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन आदि टेक्निशियन के 350 पदों के लिए के लिए भर्ती शीघ्र की जायेगी। इससे हमारे प्रदेश के समस्त चिकित्सालयों में टेक्नीशियनों कमी दूर होगी। वही आमजनमानस को इसका लाभ मिलेगा।

Related Posts