ताजा खबरें >- :
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार मेलों के संरक्षण और उत्तराखण्ड की लोक संस्कृति को आगे बढ़ाने एवं उसके संवर्द्धन हेतु प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार मेलों के संरक्षण और उत्तराखण्ड की लोक संस्कृति को आगे बढ़ाने एवं उसके संवर्द्धन हेतु प्रतिबद्ध है।

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नागथात (बिरोड़) जौनपुर टिहरी गढ़वाल स्थित नागदेवता मंदिर में आयोजित मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री धामी ने नागथात बिरोड़ मुंगाथात (अणदणा) अषाड़ थात को पर्यटन क्षेत्र घोषित करने समेत नागथात मन्दिर के प्रांगण के सौंदर्यीकरण एवं विस्तारीकरण, पुरोला विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत डरोगी तक मोटरमार्ग के नव निर्माण, कुकड़सारी-भद्रीगाड़ मोटरमार्ग के निर्माण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार मेलों के संरक्षण और उत्तराखण्ड की लोक संस्कृति को आगे बढ़ाने एवं उसके संवर्द्धन हेतु प्रतिबद्ध है। राज्य के मेले और संस्कृति राज्य तक ही सीमित न रहे इन्हें देश विदेश में पहचान मिले इसके लिए राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि वैश्विक पटल पर हमारी संस्कृति को एक पहचान मिले इसके लिए कार्य किए जा रहे हैं साथ ही दैवीय स्थानों, पूजा स्थलों, पौराणिक स्थलों को विकसित कर तीर्थाटन और पर्यटन के नक्शे पर स्थापित करने का भी प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम में धनोल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार, राजपुर विधायक खजान दास, पुरोला विधायक दुर्गेश लाल, पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा, डीसीबी अध्यक्ष सुभाष रमोला, पूर्व जिला पंचायत सदस्य मीरा सकलानी सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं क्षेत्रीय जनता मौजूद रहे।

Related Posts