ताजा खबरें >- :
कांग्रेस ने सरकार को यूनिफॉर्म सिविल कोड पर घेरा, कहा प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई और पलायन जैसे गंभीर मुद्दे

कांग्रेस ने सरकार को यूनिफॉर्म सिविल कोड पर घेरा, कहा प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई और पलायन जैसे गंभीर मुद्दे

कल धामी सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में यूनिफॉर्म सिविल कोड के लिए कमेटी गठन को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद से कांग्रेस सरकार को यूनिफॉर्म सिविल कोड के बहाने अन्य मुद्दों पर घेरने में लगी है. कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई और पलायन जैसे गंभीर मुद्दे सामने खड़े हैं, लेकिन यूनिफॉर्म सिविल कोड का जिक्र किया जाता है, इससे भाजपा का चाल चरित्र चेहरा उजागर हो गया है।

यूनिफॉर्म सिविल कोड के मुद्दे पर कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने सरकार का आड़े हाथ लिया है. प्रीतम का कहना है कि भाजपा के संकल्प पत्र में सिविल कोड का कोई जिक्र नहीं है। हम समझते थे कि नई सरकार पहली कैबिनेट बैठक में बढ़ती महंगाई पर अंकुश कैसे लगे, इस पर चिंतन और मनन करेगी। इसके साथ ही बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, विकास के अवरुद्ध कार्यों, लोकायुक्त पर चर्चा करेगी, लेकिन सरकार ने अपने चुनावी घोषणा-पत्र पर कोई चर्चा नहीं की।

उन्होंने कहा सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड का जिक्र करती है, इससे भाजपा का चाल चरित्र चेहरा उजागर हो गया है. यूनिफॉर्म सिविल कोड का जिक्र भाजपा के संकल्प-पत्र या चुनावी घोषणा-पत्र पर कहीं नहीं है। चुनाव में किसी ने मुख्यमंत्री के कान में फूंक दिया कि यूनिफॉर्म सिविल कोड की भी बात करो, तभी जीत हासिल की जा सकती है। इसलिए चुनाव जीतने के बाद इस पहली कैबिनेट की पहली बैठक में ले आए।

Related Posts