ताजा खबरें >- :
लोकसभा चुनाव: मार्च के पहले हफ्ते में 100 प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है बीजेपी

लोकसभा चुनाव: मार्च के पहले हफ्ते में 100 प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है बीजेपी

बीजेपी मार्च के पहले हफ्ते में प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। इसमें 100 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल होने की उम्‍मीद है. पहली सूची में ज्यादातर वे सीटें होंगी, जिनमें भाजपा 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में हार गई थी। इसमें उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटें भी शामिल हैं।

 

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के कई प्रत्‍याशी काफी कम वोटों से हार गए थे तो गई उम्‍मीदवार दूसरे स्‍थान पर भी रहे थे। ऐसे में ये सीटें बीजेपी के लिए प्राथमिकता पर हैं। भाजपा इन सीटों पर प्रत्‍याशियों की पहले घोषणा कर उन्‍हें जनता तक पहुंचने के लिए पर्याप्‍त मौका देना चाहती है, ताकि कोई कोर कसर न रहे।

 

सूत्र बताते हैं कि भाजपा मार्च के पहले हफ़्ते में लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पहली सूची जारी कर सकती है। भाजपा की पहली लिस्‍ट में करीब 100 उम्मीदवारों के नाम होने की भी बात कही जा रही है। उत्‍तर प्रदेश बीजेपी के लिए फोकस स्‍टेट है. इसके अलावा तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, पंजाब, जम्मू कश्मीर, ओडिशा और महाराष्ट्र की हारी हुई सीटें शामिल हैं. बीजेपी प्रत्‍याशी इन प्रदेशों की कई लोकसभा सीटों पर काफी कम अंतर से हारे थे। इसके अलावा कई सीटों पर वे दूसरे नंबर पर थे एवं जीत और हार में काफी अंतर रहा था।

Related Posts