ताजा खबरें >- :
नियुक्ति की मांग को लेकर योग प्रशिक्षितों का सचिवालय कूच- पुलिस से हुई नोकझोंक

नियुक्ति की मांग को लेकर योग प्रशिक्षितों का सचिवालय कूच- पुलिस से हुई नोकझोंक

नियुक्ति समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदेशभर के योग प्रशिक्षितों ने शुक्रवार को सचिवालय कूच किया। वहीं पुलिस ने उन्हें सचिवालय से पहले ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। जिसे लेकर पुलिस व योग प्रशिक्षितों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। योग प्रशिक्षित बैरिकेडिंग पर ही धरने पर बैठ गए। बाद में उन्होंने एसडीएम युक्ता मिश्रा को अपना ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री से वार्ता का समय मांगा है।

 

इस दौरान प्रदर्शन करते हुए योग प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमित नेगी व प्रदेश महासचिव कुमार मंगलम सेमवाल ने कहा कि योग प्रशिक्षित विगत 17-18 वर्षों से नियुक्ति की मांग को लेकर संघर्षरत हैं। 31 दिसंबर 2021 को राज्य कैबिनेट ने प्रदेश के 119 राजकीय महाविद्यालयों और प्रत्येक जनपद के एक-एक राजकीय इंटर कालेज में योग प्रशिक्षित नियुक्त करने का निर्णय लिया था,पर दो वर्ष बाद भी शासनादेश जारी नहीं हुआ।

 

उन्होंने जल्द शासनादेश जारी करने की मांग की। इसके अलावा प्रदेश में प्राथमिक से लेकर माध्यमिक विद्यालयों में योग शिक्षकों की नियुक्ति, आयुष एवं वेलनेस केंद्रों में सेवाएं दे रहे योग अनुदेशकों के मानदेय में वृद्धि, आयुष एवं एलोपैथिक चिकित्सालयों में योग प्रशिक्षितो की नियुक्ति, पर्यटक आवास गृहों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति व योग चिकित्सा परिषद के गठन की मांग भी उन्होंने की।

 

कहा कि यदि जल्द नियुक्ति का शासनादेश जारी नहीं किया जाता है तो दिल्ली के जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा। आगामी निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव एवं लोकसभा चुनाव में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

 

सचिवालय कूच में प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक प्रियदर्शी, प्रदेश मीडिया प्रभारी रमेश शर्मा, संदीप रावत, लक्ष्मण कैंतुरा,चरण सिंह कैंतुरा, संतोष बलोदी,नरेश बलियानी,शुभम बहुगुणा,कुशलानंद गैरोला, प्रकाश चंद्र बिजलवाण, सुजीत भट्ट,सीमा, प्रियंका गुप्ता, सरिता,पूनम, गुड्डी, शकुंतला, वंदना, विजयलक्ष्मी,हेमा, संगीता, सविता आदि शामिल रहे।

 

Related Posts