ताजा खबरें >- :
उत्तराखंड में मौसम ने फिर बदली करवट, दून समेत इन पांच जनपदों में तेज वर्षा का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम ने फिर बदली करवट, दून समेत इन पांच जनपदों में तेज वर्षा का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश में अधिकांश जगहों पर बीते दो दिन उमस भरी गर्मी के बाद मौसम का मिजाज नरम हो गया है। राज्य में ज्यादातर जगहों पर वर्षा हो रही है। बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन जगह-जगह जलभराव की समस्या भी हो रही है। आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में तेज बारिश होने की संभावना है।

 

दून में लगातार हो रही रिमझिम बारिश

दून में बीती रात से ही बादल छाए रहने के बाद तड़के गरज-चमक के साथ बौछारों का दौर शुरू हो गया। करीब तीन घंटे से शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में रिमझिम बारिश हो रही है। आकाशीय बिजली चमकने के साथ बादलों की गड़गड़ाहट के बीच बारिश हो रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज देहरादून, नैनीताल, चंपावत, चमोली और बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बौछारें पड़ने की आशंका है।

 

वर्षा होने से जलभराव की समस्या

आज रुड़की व आसपास के क्षेत्रों में सुबह तेज वर्षा हुई। वहीं अभी भी हल्की वर्षा जारी है। तेज बारिश से लोगों को उमस से तो राहत मिल गई है लेकिन कुछ जगह पर फिर से जलभराव हो गया है। वर्षा के चलते कुछ क्षेत्रों में बार-बार बिजली आपूर्ति भी बाधित हो रही है।

 

उत्तरकाशी में वर्षा के चलते उमस भरी गर्मी से राहत

उत्तरकाशी में बीती देर रात से हल्की वर्षा हो रही है। वर्षा के कारण आमजन को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। गत दो दिनों से उत्तरकाशी में उमस भरी गर्मी के कारण आमजन खासी परेशान रहे। वहीं गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में भी हल्की वर्षा हो रही है। गंगोत्री व यमुनोत्री की ऊंची पहाड़ियों पर हल्का हिमपात हो गया है। मौसम के इस सुहावना दौर में चारधाम यात्रा भी सुचारु चल रही है।

 

कोटद्वार में बारिश के चलते मलबा गिरने का खतरा

कोटद्वार में रात एक बजे से लागातार बारिश जारी है। बारिश के चलते एनएच पर बोल्डर व मलबा गिरने का खतरा बना है। फिलहाल एनएच पर लगातार ट्रैफिक जारी है। पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ संपर्क मार्ग बंद हैं।

 

Related Posts