ताजा खबरें >- :
नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर14 माह तक बाप-बेटे ने किया रेप, आरोपी लड़के की मां ने नशा देकर करवाया देह व्यापार

नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर14 माह तक बाप-बेटे ने किया रेप, आरोपी लड़के की मां ने नशा देकर करवाया देह व्यापार

पटियाला के घनौर कस्बे की एक नाबालिग लड़की को 14 महीने तक बंधक बनाकर बाप-बेटे द्वारा रेप करने का मामला सामने आया है। यही नहीं, आरोपी लड़के की मां ने लड़की को नशे की आदत डाल दी और फिर उसे देह व्यापार के रैकेट में धकेल कर देह व्यापार करवाया। नाबालिग लड़की के परिजनों की लंबे समय से पुलिस सुनवाई नहीं कर रही थी, जिसके बाद हाईकोर्ट के हस्तक्षेप करने पर अब दो आरापियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सोनी ब्राह्मणी और पति शिव कुमार के रूप में हुई। जबकि बेटा रोहित शर्मा और विधि चंद कॉलोनी मंडी गोबिंदगढ़ की रहने वाली महिला सोम रानी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि पटियाला के घनौर की रहने वाली नाबालिग लड़की को रोहित शर्मा शादी का झांसा देकर मंडी गोबिंदगढ़ भगा कर ले गया था। जहां पर उसने पिता शिव कुमार के साथ मिलकर नाबालिग का कई बार रेप किया। यही नहीं, इसके बाद शिव कुमार की पत्नी सोनी ब्राह्मणी ने नाबालिग को चिट्‌टा घोलकर पिलाया और सेक्स रैकेट में धकेल दिया। पीड़ित लड़की का परिवार कई बार पुलिस के पास गया लेकिन उनकी सुनवाई नहीं की जा रही थी। जिसेके बाद लड़की के परिजनों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

हाईकोर्ट ने जब पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दिए तो एक माह तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। परिजनों का आरोप है कि इसी बीच आरोपियों ने लड़की के परिवार से मारपीट की और लड़की को जबरन उठाकर ले गए। अब पुलिस ने मामला दर्ज कर कोर्ट द्वारा तैनात वारंट आफिसर की अगुवाई में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घनौर थाना के पुलिस अधिकारी स्वर्ण सिंह के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी सोनी ब्राह्मणी मंडी गोबिंदगढ़ में कथित तौर पर बड़ा सेक्स रैकेट चला रही थी। लड़की को अब उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है। लड़की को जब जबरन ले जाया गया था, तब वह 13 साल की थी, मामले की जांच जारी है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि ऐसे केसों में पुलिस पर कार्यवाही क्यों नहीं की जाती है।

Related Posts