ताजा खबरें >- :
नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्या ने भारत के प्रथम फलोस्पैन का लोकार्पण किया

नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्या ने भारत के प्रथम फलोस्पैन का लोकार्पण किया

आज प्रदेश की खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्या ने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता “मामले विभाग, उत्तराखण्ड व संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम की संयुक्त पहल पर  रामनगर में भारत के प्रथम फलोस्पैन का लोकार्पण किया, जो कि प्रदेश का भी पहला फलोस्पैन है। बताया कि 500 मीट्रिक टन के इस फ्लो स्पैन खाद्य गोदाम से पहाड़ के कई जिलों में राशन की आपूर्ति की जाएगी।

गोदाम की लागत लगभग 40 से 50 लाख रुपये के करीब आई है जो कि बेहद सस्ता है। कहा कि प्रदेश में बरसात के समय भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति रहती है और भूंकप के लिहाज से भी यह संवेदनशील है, ऐसे में विषम परिस्थितियों में इस गोदाम को हेलीकॉप्टर के माध्यम से आपदा प्रभावित इलाकों में अनाज के भंडारण के लिए या अन्य राहत बचाव कार्य के लिए स्थापित किया जा सकता है ।उन्होंने कहा कि जल्द ही अन्य जिलों में भी इन्हें स्थापित किया जाएगा। फिलहाल यह कुमाऊं व गढ़वाल के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

खाद्य मंत्री ने राशन डीलरों की समस्याओं को सुना और समस्याओं  के समाधान का आश्वासन दिया। कहा कि सरकार राशन विक्रेताओं के हितों के लिए गंभीर है ऐसे में उनकी हर संभव मदद की जाएगी।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख श्रीमती रेखा रावत,सांसद प्रतिनिधि  इंदर रावत,ग्रामीण मंडल अध्यक्ष  मदन जोशी ,नगर मंडल अध्यक्ष  वीरेंद्र रावत ,जिला पंचायत सदस्य  नरेन्द्र चौहान,उपजिलाधिकारी  राहुल शाह ,संचालक  नरेन्द्र शर्मा सहित राशन डीलर्स एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Posts