ताजा खबरें >- :
जनपद देहरादून डेंगू से  सम्बन्धित किसी भी शिकायत पर 18001802525 पर काॅल कर सकते है

जनपद देहरादून डेंगू से  सम्बन्धित किसी भी शिकायत पर 18001802525 पर काॅल कर सकते है

जनपद देहरादून की डीएम श्रीमती सोनिका द्वारा डेंगू पर प्रभावी नियंत्रण हेतु चिकित्सा विभाग सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों कों त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है।

उन्होंने फाॅगिंग कार्यों एवं सर्विलांस कार्यों को बढाने के निर्देश दिए, साथ ही डेंगू के बढते मामलों से निपटने हेतु युद्धस्तर पर कार्य करने एवं जनमानस की किसी भी शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी द्वारा डेंगू के बचाव हेतु चलाये जा रहे अभियान एवं गतिविधियों का नियमित माॅनिटिरिंग किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने जनमानस से अनुरोध किया है कि डेंगू से  सम्बन्धित किसी भी शिकायत पर 18001802525 पर काॅल कर सकते है।

आज एक कॉलर द्वारा हॉस्पिटल में बेड की आवश्यकता का कॉल डीआईसीसीसी (देहरादून इन्टिग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में में प्राप्त हुई। टीम द्वारा तुरंत कार्यवाही करते हुए बेड  की उपलब्धता कि जाँच की गई। दून हॉस्पिटल में बेड की उपलब्धता पायी गई , मरीज को तुरंत बेड उपलब्ध करवाया गया । डीआईसीसीसी  में डोनर्स की लिस्ट तैयार की गई। डीआईसीसीसी  से चिकित्सक द्वारा डोनर्स को कॉल कर काउंसलिंग की गई , जिसके परिणाम स्वरूप  प्लेटलेट्स की जरूरत होने पर अलग-अलग ब्लड ग्रुप के  25 लोगों को डोनर्स उपलब्ध करवाये गये । अभी तक डेंगू से संबंधित 147 शिकायतें आ चुकी है। प्राप्त शिकायतों में अधिकतर शिकायतों का निस्तारण कर लिया गया है, जैसे शिकायत प्राप्त हो रही हैं उनका निस्तारण किया जा रहा है।

बता दे कि शहर मैं डेंगू और वायरल फीवर के कई  मामले सामने आ रहे है, जिससे मरीज अपने स्वास्थ्य को लेकर घबराया हुएं है। जिसका फायदा ये निजी क्लीनिक वाले उठा रहे है। साथ ही झोला छाप डॉक्टर भी लोगों को लूटने में कोई कसर नही छोड़ रहे है।

डेंगू के जांचों में कोई निजी अस्पताल अगर आपको लूट रहा है तो टोल फ्री नंबर 1800 1802525 पर आप डेंगू से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत कर सकते हैं

Related Posts