ताजा खबरें >- :
ग्रामीणों द्वारा ‘‘चौपाल में उठाई गई समस्याओं का तत्काल निस्तारण करें- जिलाधिकारी

ग्रामीणों द्वारा ‘‘चौपाल में उठाई गई समस्याओं का तत्काल निस्तारण करें- जिलाधिकारी

कोटद्वार के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोटड़ीढाक में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने रात्रि चौपाल आयोजित कर लोगों की जन समस्याएं सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा उठाए गए विभिन्न बिंदुओं पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के चौपाल में पहुंचते ही ग्रामीण काफी उत्सुक नजर दिखे। कोटड़ीढाक चौपाल में ग्रामीणों द्वारा सिंचाई नहरों की सफाई, विद्युत सप्लाई, स्वास्थ्य, आंगनबाड़ी केंद्र, शिक्षा संबंधित शिकायतें रखी गई।

 

जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को बरसात से पूर्व सिंचाई नहरों की साफ-सफाई तथा क्षतिग्रस्त नहरों को तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोटडी ढाक में शौचालय बनवाने के लिए नगर निगम तथा पेयजल विभाग को पानी की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने विद्युत की बार-बार कटौती होने तथा संबंधित लाइनमैन द्वारा समय पर लाइट ठीक न करने की शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि लाइनमैन से अपनी समस्याएं रखते हैं तो उनके द्वारा समय पर फोन नहीं उठाया जाता है, जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने एसडीओ विद्युत को संबंधित लाइनमैन के वेतन रोकने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने उपजिलाधिकारी को कृषि भूमि पर लगे पोल का सर्वे कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि तहसील दिवस में जो समस्याएं ग्रामीणों द्वारा रखी गई थी उसका निस्तारण अभी तक नहीं हो पाया है। जिलाधिकारी ने तहसीलदार को तत्काल समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि लालपानी स्थित अस्पताल का सुधारीकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को विभिन्न कार्यों की गुणवत्ता के जांच करने के निर्देश भी दिए।

 

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, उपजिलाधिकारी कोटद्वार प्रमोद कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता लोनिवि दुगड्डा डीपी सिंह, अपर संख्याधिकारी आरसी उनियाल, तहसीलदार विकास अवस्थी सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Posts