ताजा खबरें >- :
चयन समिति की बैठक के बाद राज्य में पहली बार सीधी भर्ती के पीसीएस अधिकारियों को पदोन्नति मिलेगी

चयन समिति की बैठक के बाद राज्य में पहली बार सीधी भर्ती के पीसीएस अधिकारियों को पदोन्नति मिलेगी

चयन समिति की बैठक के बाद राज्य में पहली बार सीधी भर्ती के पीसीएस अधिकारियों को पदोन्नति मिलेगी। प्रदेश सरकार को भी आईएएस अफसर मिलेंगे। इसके अलावा पीसीएस के सीधी भर्ती के पदों का इंतजार कर रहे बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए भी नए अवसर खुल सकेंगे।नौकरशाहों की कमी का सामना कर रही प्रदेश सरकार को अगस्त महीने में उत्तराखंड आईएएस कैडर में 18 अफसर मिल जाएंगे। सीधी भर्ती के वरिष्ठ पीसीएस अफसरों की पदोन्नति के लिए संघ लोकसेवा आयोग में चयन समिति की बैठक (एससीएम) 12 अगस्त को तय हो गई है।

इस संबंध में संघ लोक सेवा आयोग के उपच सचिव एनके कुमार ने मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु को पत्र लिखा है। इसके संबंध में सचिव कार्मिक शैलेश बगौली को भी सूचित किया गया है। राज्य सरकार ने पीसीएस अफसरों के प्रमोशन का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग को काफी पहले भेज दिया था। लेकिन कुछ प्रकरणों में आयोग ने कार्मिक विभाग से कुछ और सूचनाएं मांगी थी।

इस कारण प्रमोशन की कवायद में विलंब हो रहा था। सारी सूचनाएं भेजने के बाद सरकार आयोग से चयन समिति की बैठक की तिथि तय होने का इंतजार कर रही थी। प्रमोटी और सीधी भर्ती के पीसीएस अफसरों में वरिष्ठता को लेकर विवाद के चलते मामले 12 साल तक न्यायिक वाद में रहा।उच्चतम न्यायालय से सीधी भर्ती के अफसरों को पहले वरिष्ठता लाभ देने के आदेश के बाद विवाद खत्म हुआ। चयन समिति की बैठक के बाद राज्य में पहली बार सीधी भर्ती के पीसीएस अधिकारियों को पदोन्नति मिलेगी। प्रदेश सरकार को भी आईएएस अफसर मिलेंगे। इसके अलावा पीसीएस के सीधी भर्ती के पदों का इंतजार कर रहे बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए भी नए अवसर खुल सकेंगे।

 

Related Posts