ताजा खबरें >- :
विन्टेज कार रैली देहरादून से मसूरी तक

विन्टेज कार रैली देहरादून से मसूरी तक

पहाड़ो की रानी मसूरी में आज ‘विन्टरलाईन कार्निवाल-2023’ के दूसरे दिवस में आज विभिन्न गतिविधि आयोजित की गई। मसूरी पंहुचे सैलानियों/पर्यटकों ने जबरखेत नेचर रिजर्व में नेचर फोटोग्राफी प्रतियोगिता/नेचर वॉक/बर्ड वाचिंग। विन्टेज कार रैली देहरादून से मसूरी तक तथा जार्ज एवरेस्ट म्यूजियम विजिट का लुप्त उठाया।

वहीं स्थानीय विधायक एवं माननीय कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी ने देहरादून से विन्टेज कार रैली को हरी झण्डी दिखाई जो देहरादून से मसूरी के लिए रवाना है। उन्होंने कहा कि इस रैली में हेरिटेज वाहन शामिल किए गए हैं। इसके माध्यम से स्थानीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा और पर्यटन को भी बढ़ावा दिया जाएगा। श्री जोशी ने रैली की सफलता की कामना की और बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि विंटरलाईन कार्निवाल का उद्देश्य पहाड़ों की रानी मसूरी की सुंदरता और राज्य की संस्कृति और स्थानीय परंपरा, संस्कृति, व्यंजन, उत्पादों को देश-विदेश तक शामिल करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस विन्टेज कार रैली में 1929 की फोर्ड-ए, 1950 मारिस माइनर्स,1952 की मोरिस फोर्डी, 1956 से 1962 तक कार रैली में शामिल रही जो कि पर्यटकों स्थानीय लोगों के आकर्षण का केन्द्र रही।

वहीं आईटीबीपी द्वारा रॉक क्लाईमिंग, (गढवाल टैरेस के आपोजिट), सीट रैपल का पहला कार्यक्रम जो घायल व्यक्ति को रेस्क्यू किये जाने तथा आपदा के समय त्वरित रैस्क्यू की कार्यवाही करने का प्रस्तुतीकरण किया गया । गांधी चौक में रिहा बैण्ड तथा तमाशा बैण्ड की प्रस्तुति हुई जिसने पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सांय में आईटीबीपी बैण्ड की प्रस्तुति ने लोगों को उत्साह भर दिया जिसे सैलानियों द्वारा बहुत पसंद किया गया।
सर्वे ग्राउण्ड में वॉलीबॉल प्रतियोगिता, सोनल वर्मागु्रप द्वारा भरत नाट्यम की प्रस्तुति दी गई। रीता भण्डारी गु्रप द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति। शहीद स्थल पर अपरान्ह में अनिल घिल्डियाल ग्रुप द्वारा तीलू रौतेली नृत्य, प्रमिला नेगी ग्रुप द्वारा झुमेलो नृत्य प्रस्तुति तथा स्वजन शिक्षा समिति पर्यटन घाटी जौनपुर द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुत किए गए। टाउनहॉल में बजे स्टॉर नाईट में फ्यूजन बैण्ड की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोहा तथा रात्रि 09 बजे इन्दर आर्य गु्रप द्वारा संगीतमय प्रस्तुति दी जाएगी। वहीं गढवाल टैरेस में स्टार गेजिंग कार्यक्रम किये जा रहे है।

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में जनपद के समस्त क्षेत्रों में शीतलहर से बचाव हेतु विभिन्न स्थालों पर आवाल जलाये जा रहे हैं साथ ही रैनबसेरों में ठहराये जा रहे लोगों के लिए उचित व्यवस्थाएं की गई है। वहीं नगर पालिका परिषद मसूरी द्वारा शहर विभिन्न स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई जिनमें घंटाघर, पिक्चर पैलेस बस स्टैंड, पिक्चर पैलेस, लंढोर चौक, बावड़ी, गुरुद्वारा चौक, रियालटो, झूलाघर, अंबेडकर चौक, लाइब्रेरी चौक, टिहरी बस स्टैंड पुराना, लाईब्रेरी बस स्टैंड, नया टिहरी बस स्टैंड, बालाहिसार, किंक्रेग, हुसैनगंज चौक, काला स्कूल ,चमन स्टेट, कम्पनी गार्डन आदि स्थान शामिल है।

Related Posts