ताजा खबरें >- :
पुनाड के पुंडेश्वर महादेव मन्दिर में जल कलश यात्रा के साथ 11 दिवसीय महा पुराण कथा का हुआ शुभारम्भ

पुनाड के पुंडेश्वर महादेव मन्दिर में जल कलश यात्रा के साथ 11 दिवसीय महा पुराण कथा का हुआ शुभारम्भ

सत्यपाल नेगी /रुद्रप्रयाग
रुद्रप्रयाग मुख्यालय के पुनाड के पु॑डेश्रर महादेव मन्दिर में आज रविवार से 11 दिवसीय महाशिव पुराण कथा का भव्य शुभारम्भ देव निशानों को गाजे बाजो तथा क्षेत्र की विशाल जनता के जय कारो के साथ अलकनंदा नदी तट पर स्थान के बाद किया गया.
आज प्रात: पुंडेश्वर महादेव मन्दिर मे विधिविदान पूजा-अर्चना के बाद महादेव की जल कलश यात्रा पा॑डव घाट अलकनंदा नदी के तट से पु॑डेश्रर महादेव मंदिर तक आचार्य ब्यास दीपक नौटियाल एंव पुनाड मन्दिर समिति के पदाधिकारीयों व समस्त महिला मंगलदलों की मौजूदगी मे जल कलश यात्रा निकाली गयी, उसके बाद आचार्य ब्यास दीपक नौटियाल को गद्दी पर विराजमान कराया गया.
मन्दिर समिति के सदस्य एंव सामाजिक कार्यकर्ता शैलेन्द्र भारती गोस्वामी, सभासद लक्ष्मण सिंह कप्रवाण, प्रदीप चौधरी ने बताया कि इस बार पुनाड के प्राचीन पुंडेश्वर महादेव के मन्दिर मे भव्य शिव महा पुराण का आयोजन आज 22जनवरी से 02फरवरी 2023 तक किया जा रहा है इसको लेकर लोगो मे भारी उत्साह व धार्मिक सौहार्द दिखाई दे रहा है. उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगो से शिव महा पुराण कथा के श्रवण करने के लिए निवेदन किया.
वहीं आचार्य कथावाचक ब्यास दीपक नौटियाल ने बताया कि रुद्रप्रयाग सहित पूरा उत्तराखंड देवभूमि के नाम से जाना जाता है क्योंकि यहाँ के हर घर, जल, जमीन, पहाड़ो पर देवो का वास है, यह हिमालयी क्षेत्र है तो यहाँ शिव भगवान का तो अलौकिक वास रहता है,उन्होंने कहा कि इंसान को अपने धर्म, संस्कारो ओर संस्कृति को बचाने पहिचानने के लिए आगे आना होगा, जिससे सम्पूर्ण मानव जीवन को सुख शांति ओर समृद्धि मिला सके.
इस अवसर पर मन्दिर समिति के अध्यक्ष प्रकाश भारती गोस्वामी,सहित सरक्षक,उपाध्यक्ष,सचिव,कोषाध्यक्ष सभी सदस्य एंव स्थानीय बड़े बुजुर्ग,महिला,युवा आदि बड़ी समस्या मे मौजूद रहे.
Related Posts