ताजा खबरें >- :
तीर एक, निशाने तीन: उत्तराखंड के ऋषिकेश में 11 अप्रैल को हुंकार भरेंगे पीएम मोदी

तीर एक, निशाने तीन: उत्तराखंड के ऋषिकेश में 11 अप्रैल को हुंकार भरेंगे पीएम मोदी

रधानमंत्री मोदी रुद्रपुर में चुनावी रैली कर कुमाऊँ में भाजपा के चुनावी अभियान को धार दे चुके हैं। अब बारी गढ़वाल मंडल की है। इसी क्रम में आगामी 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ऋषिकेश आ रहे हैं। दरअसल, ऋषिकेश में पीएम की रैली इसी वजह से रखी गई है यह तीन लोकसभा सीटों का एक तरह से मध्य बिंदु कहा जा सकता है। यहां से पीएम जो उद्बोधन देंगे वह न केवल हरिद्वार बल्कि पौड़ी और टिहरी लोकसभा सीट पर भी भाजपा उम्मीदवारों की दावेदारी को मजबूती प्रदान करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 अप्रैल को ऋषिकेश में रैली के मद्देनजर मुख्यमंत्री धामी ने सोमवार को idpl में भूमि पूजन कर दिया है। रुद्रपुर में जब पीएम आए तो यहां उमड़ी भारी भीड़ ने काफी हद तक कुमाऊँ में नतीजों को लेकर भाजपा को आश्वस्त कर दिया है तो वहीं अब बारी गढ़वाल मंडल की है।

इस बार भाजपा ने स्ट्रेटेजिक रूप से अहम ऋषिकेश को पीएम की रैली के लिए चुना है। दरसअल, ऋषिकेश में होने वाली रैली सीधे तौर पर तीन संसदीय सीटों के सेन्टर पॉइंट पर है। ऋषिकेश में होने वाली पीएम मोदी की रैली का लाभ सीधे तौर पर हरिद्वार से भाजपा उम्मीदवार को मिलेगा तो पौड़ी और टिहरी सीट से भाजपा उम्मीदवारों को भी लाभ मिलना तय है।

विदित हो कि ऋषिकेश विधानसभा आती तो हरिद्वार लोकसभा सीट के अन्तर्गत है लेकिन ऋषिकेश से आगे चारधाम यात्रा रूट का भी यह अहम पड़ाव है। ऐसे में पौड़ी और टिहरी दोनों सीटों पर भी पीएम की इस रैली का लाभ मिलेगा। वहीं, पीएम की 11 अप्रैल को होने वाली रैली को लेकर तीनों सीटों पर भाजपा समर्थकों में भी उत्साह का माहौल है।

पीएम का रेल, रोड, रोपवे पर फोकस

हरिद्वार में जहां फ्लाईओवर्स के जाल ने धार्मिक नगरी में आवागमन को सुगम किया है तो ऋषिकेश से थोड़ा आगे से बद्रीनाथ, केदारनाथ सहित यमुनोत्री व गंगोत्री के लिए बने ऑल वेदर रोड ने यात्रियों के लिए इन धामों की यात्रा को बेहद सुगम बना दिया गया। यही कारण है कि बीते दो सालों में यात्राकाल के दौरान 50 लाख से ज्यादा श्रदालु उत्तराखंड पहुँचे। इसका सीधा लाभ स्थानीय अर्थव्यवस्था को मिल रहा है। इसी तरह, यहां रेल, रोड, रोपवे के तमाम प्रोजेक्ट भविष्य के लिए प्रस्तावित किये गए हैं जिन पर काम भी तेजी से चल रहा है। आगामी वर्षों में यह अहम प्रोजेक्ट्स गढ़वाल मंडल की सूरत को बदल कर रख देंगे।

Related Posts