ताजा खबरें >- :
उतराखंड में 25 अगस्त तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

उतराखंड में 25 अगस्त तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई। कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई क्षेत्रों में सुबह से ही झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में अगले तीन-चार दिन भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार विशेषकर 21 और 22 अगस्त भारी को बहुत भारी बारिश हो सकती है जिसको लेकर इन दो दिन ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 25 अगस्त तक मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज सोमवार 21 अगस्त को पहाड़ से लेकर मैदान तक राज्य के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है वहीं राज्य के पांच जिलों देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पिथौरागढ़, चंपावत के साथ ही बागेश्वर जिले में मूसलाधार बारिश की संभावना है। इन पांच जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के शेष अन्य जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में 21 और 22 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक 21 और 22 अगस्त को राज्य के 5 जिलों देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत जिले में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है
वही शेष जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम निदेशक के मुताबिक राज्य में
25 अगस्त तक मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश वहीं कुछ हिस्सों में भारी से भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज और येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इस दौरान गरज चमक के साथ तेज बारिश बिजली गिरने भूस्खलन और जल भराव की घटनाओं के दृष्टिगत विशेष ऐतिहात बरतने की सलाह दी है।

Related Posts