ताजा खबरें >- :
क्या 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगी भारतीय रेलवे की सभी ट्रेनें?

क्या 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगी भारतीय रेलवे की सभी ट्रेनें?

देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। कई राज्य सरकारें नाइट कर्फ्यू और तमाम ऐतिहाती कदम भी उठा रही हैं। ऐसे में WhatsApp पर एक मैसेज जमकर शेयर किया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देखते हुए भारतीय रेलवे 1 दिसंबर के बाद से या दिसंबर महीने में बाद कोविड स्पेशल ट्रेनों के साथ-साथ चलाई जा रही सभी पैसेंजर ट्रेनों की सेवाएं रोकने जा रही है।

इस WhatsApp फॉरवर्ड को लेकर रेल से यात्रा करने वाले लोग बड़ी संख्या में लोग चिंतत हैं। हालांकि PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट कर इस मैसेज को पूरी तरह से फर्जी और निराधार बताया है। PIB Fact Check ने ट्वीट कर कहा, “एक WhatsApp फॉरवर्ड में ये दावा किया जा रहा है कोविड-19 स्पेशल ट्रेनों के साथ-साथ रेलवे द्वारा चलाई जा रही सभी स्पेशल ट्रेनें 1 दिसंबर के बाद से निरस्त कर दी जाएंगी। #PIBFactCheck: यहा दावा पूरी तरह से गलता है। रेल मंत्रालय ने 1 दिसंबर के बाद से ट्रेन सेवाओं को निरस्त करने या ट्रेनों को रोकने का ऐसा कोई फैसला नहीं किया है।”

उत्तर पश्चिम रेलवे ने संरक्षा व तकनीकी कारणों के चलते 12 त्योहार स्पेशल ट्रेनों को रद्द किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल ने बताया कि संरक्षा व तकनीकी कारणों से उत्तर पश्चिम रेलवे में प्रतिदिन चलने वाली जम्मूतवी-अजमेर को मंगलवार से 30 नवम्बर तक, अजमेर-जम्मूतवी को बुधवार से एक दिसम्बर तक, बाडमेर-ऋषिकेश मंगलवार से 30 नवम्बर तक, ऋषिकेश-बाडमेर मंगलवार से एक दिसम्बर तक, बठिण्डा -दिल्ली मंगलवार से 30 नवम्बर तक, दिल्ली-बठिण्डा मंगलवार से 30 नवम्बर तक, श्रीगंगानगर-दिल्ली मंगलवार से 30 नवम्बर तक रद्द की गयी है।

Related Posts