ताजा खबरें >- :
मौसम विभाग के मुताबिक आज भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है

मौसम विभाग के मुताबिक आज भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है

उत्तराखंड में भीषण गर्मी की मार से कुछ राहत मिलने के संकेत हैं। दिनभर उमस और गर्मी के बेहाल करने के बाद पर्वतीय क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई। जिससे आसपास के इलाकों में मौसम सुहावना हो गया। मैदानी इलाकों में अब भी गर्मी बेहाल कर रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन, मैदानी इलाकों में आमतौर पर मौसम शुष्क रहेगा और गर्म हवा के थपेड़े चल सकते हैं। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश में जून की शुरुआत से ही मौसम शुष्क बना हुआ है। जिससे भीषण गर्मी पड़ रही है।  पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश में कहीं-कहीं मौसम का मिजाज बदलने लगा है।

गुरुवार को गंगोत्री-यमुनोत्री समेत चारधाम में बौछारें पड़ीं। निचले इलाकों में भी कहीं-कहीं बारिश हुई। जिससे गर्मी से फौरी राहत मिली। इधर, देहरादून समेत आसपास के मैदानी इलाकों में सुबह से ही चटख धूप खिली रही और दोपहर में गर्म हवा के थपेड़ों ने बेहाल किया। ज्यादातर मैदानी इलाकों का तापमान भी 40 डिग्री सेल्सियस के करीब बना हुआ है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत में कहीं-कहीं गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। शेष राज्यों में मौसम शुष्क रहेगा। मैदानों में सतही हवाएं चल सकती हैं।

Related Posts