ताजा खबरें >- :
आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर धारचूला के विधायक धामी सहित 80 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर धारचूला के विधायक धामी सहित 80 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर धारचूला के विधायक हरीश धामी सहित 80 कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। नियमों के उल्लंघन का यह तीसरा मामला है। बीती 13 जनवरी को विधायक हरीश धामी ने 22 गांवों के कार्यकर्ताओं के साथ मुनस्यारी में बैठक की थी। शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक लोेकेश्वर सिंह ने पुलिस उपाधीक्षक के माध्यम से जांच कराई।शिकायत सही पाए जाने पर विधायक हरीश धामी सहित 80 लोगों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इससे पूर्व जिला मुख्यालय में बैठक करने वाले डीडीहाट क्षेत्र के पांच कांग्रेस कार्यकर्ताओं और थल क्षेत्र में सभा करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता और कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पिथौरागढ़ : जिला मुख्यालय के सबसे बड़े मतदान केंद्र बिण में मतदाताओं को मतदान के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। चुनाव आयोग ने बूथ में सहायक मतदेय स्थल की स्वीकृति दे दी है। इससे मतदाताओं को खासी राहत मिलेगी। बिण विकास खंड मतदान स्थल में 1250 से अधिक मतदाता पंजीकृत हैं। एक ही मतदेय स्थल होने पर लोगों को मतदान के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता और बूथ पर खासी भीड़ भाड़ रहने की संभावना थी। इस समस्या को देखते हुुए निर्वाचन विभाग ने परिसर में एक सहायक मतदेय स्थल बनाए जाने का प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेजा था।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एफआर चौहान ने बताया कि आयोग ने सहायक मतदेय स्थल बनाए जाने की स्वीकृति दे दी है। अब इस केंद्र पर दो मतदेय स्थल होंगे। दोनों बूथों पर आधे-आधे मतदाता मतदान कर सकेंगे। नए मतदेय स्थल पर बीएलओ की तैनाती ीकी कार्रवाई की जा रही है।

 

Related Posts