ताजा खबरें >- :
देहरादून विकासनगर सीट में बीजेपी आगे चल रही है

देहरादून विकासनगर सीट में बीजेपी आगे चल रही है

 14 फरवरी को हुए मतदान के बाद से जारी जीत-हार के दावों और कयासबाजी की हकीकत कुछ देर में सामने आ जाएगी। मतगणना के परिणाम के साथ तय हो जाएगा कि दून के 117 प्रत्याशियों में से जनता ने किन पर भरोसा जताया है।विकासनगर में पांचवा राउंड में भाजपा के मुन्ना सिंह चौहान 17550 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के नवप्रभात 16375 वोट मिले।

  • विकासनगर सीट में बीजेपी आगे चल रही है। बीजेपी के मुन्ना सिंह चौहान को 3238 मत मिले। कांग्रेस के नवप्रभात को 3159 मत मिले।
  • सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में पोस्टल वेलेट की मतगणना पूरी हो गई है। कांग्रेस प्रत्याशी आयेन्द्र शर्मा 1738 वोटों से आगे चल रहे हैं। पोस्टल वेलेट में भाजपा प्रत्याशी सहदेव पुण्डीर को 3643 व आर्यन्द्र शर्मा को 5279 मत पड़े है।
  • देहरादून की सहसपुर सीट पर कांग्रेस को बढ़त। पहले राउंड में कांग्रेस के आर्येंद्र शर्मा आगे। आर्येंद्र को 5279 मत मिले। बीजेपी के सहदेव पुंडीर को 3543 मत मिले।मतगणना स्थल स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर में विभिन्न पार्टियों के एजेंट, मतगणना अधिकारियों की भीड़ जुट गई है। गेट नंबर तीन से एजेंट और मीडिया कर्मियों को प्रवेश की इजाजत है। गेट नंबर एक व दो से केवल मतदान अधिकारी को ही जाने की अनुमति है।
    • देहरादून जिले की सभी दस विधानसभा सीटों की मतगणना रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में सुबह आठ बजे से शुरू होगी।देहरादून में मतगणना पोस्टल बैलेट के साथ शुरू होगी। ईवीएम की गिनती के लिए हर विधान सभा सीट पर 14 14 टेबल लगाई गई हैं। ईटीपीबीएस के लिए 45, जबकि पोस्टल बैलेट के लिए 46 टेबल लगाई गई हैं। पोस्टल बैलेट करीब साढ़े आठ बजे तक गिन लिए जाएंगे।जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने मतगणना संबंधी व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर कार्मिकों को दिशा-निर्देश जारी किए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में कराई जाएगी। इसका प्रदर्शन मतगणना हाल के बाहर टीवी स्क्रीन पर किया जाएगा।

      सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाते हुए त्रिस्तरीय व्यवस्था अमल में लाई गई है। इसमें बाहरी और मध्य चक्र में स्थानीय पुलिस, जबकि भीतरी चक्र में केंद्रीय सुरक्षा बलों के सशस्त्र जवान तैनात रहेंगे।

      निरीक्षण के दौरान मुख्य नगर अधिकारी अभिषेक रूहेला, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) केके मिश्रा, रिटर्निंग अधिकारी विनोद कुमार, युक्ता मिश्रा, अधीक्षण अभियंता लोनिवि डीसी नौटियाल, महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज के प्रधानाचार्य राजेश ममगाईं आदि उपस्थित रहे।

Related Posts