ताजा खबरें >- :
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विभिन्न यात्रा  टिकट निरस्त किराये की पूरी राशि लौटाने पर जोर

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विभिन्न यात्रा टिकट निरस्त किराये की पूरी राशि लौटाने पर जोर

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विभिन्न राज्यों में हवाई व रेल यात्रा की टिकट निरस्त कराने वाले यात्रियों को किराये की पूरी राशि लौटाने पर जोर दिया है। महाराज ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी और रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भेजकर इस संबंध में अधिकारियों को निर्देशित करने का आग्रह किया है।

महाराज ने कहा कि हवाई सेवा प्रदान करने वाली कंपनियां टिकट निरस्त होने की दशा में यात्रियों को पूरा पैसा नहीं लौटा रही हैं। इसी तरह रेलवे भी यात्रियों को निरस्तीकरण शुल्क काटकर धनराशि लौटा रहा है। इससे यात्रियों को आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने आग्रह किया है कि कोरोना संकट को देखते हुए यात्रियों को निरस्त टिकट की पूरी राशि लौटाई जानी चाहिए।

पर्यटन मंत्री महाराज ने बताया कि राज्य में केदारनाथ धाम की हेली सेवा की अग्रिम बुकिंग को निरस्त करते हुए गढ़वाल मंडल विकास निगम प्रोसेसिंग फीस को छोड़कर पूरी राशि वापस लौटा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि जिन व्यक्तियों ने निगम के पर्यटक आवास गृह बुक कराए हैं और वे रिफंड वापस नहीं लेते हैं तो अगले दो वर्ष में कभी भी बुकिंग करा सकते हैं। जो पर्यटक पैसा वापस मांग रहे हैं, उनके रिफंड में 25 फीसद कटौती की जाएगी, लेकिन जब वे अगली बुकिंग कराएंगे तो उन्हेंं 25 फीसद की छूट दी जाएगी।

Related Posts