ताजा खबरें >- :
उत्तराखंड: नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, आप यहां कर सकते हैं चेक

उत्तराखंड: नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, आप यहां कर सकते हैं चेक

 

प्रदेश के नर्सिंग, पैरामेडिकल कॉलेजों में दाखिले को हुई नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी ने यह परीक्षा 20 व 21 जुलाई को कराई थी। इसमें जीएनएम के लिए 2695, एएनएम के लिए 1822, बीएससी नर्सिंग के लिए 3518, एमएससी नर्सिंग के लिए 118, पोस्ट बेसिक के लिए 211 और पैरामेडिकल के लिए 268 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. हेम चंद्र ने बताया कि सभी विषयों का रिजल्ट जारी किया जा चुका है। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की है, वह काउंसिलिंग कार्यक्रम के लिए वेबसाइट www.hnbumu.ac.in पर अपडेट लेते रहें। यहीं पर अभ्यर्थी अपना रिजल्ट भी देख सकते हैं।

एएनएमआशा कुमारी
जीएनएमरश्मि
बीएससी नर्सिंगकविता भट्ट
एमएससी नर्सिंगवैशाली नेगी
पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग : प्रियंका लिंगवाल
पैरामेडिकलसपना नेगी

 

सरकारी कॉलेज में पहली बार पैरामेडिकल

प्रदेश के होनहारों को पहली बार सरकारी मेडिकल कॉलेज से पैरामेडिकल की पढ़ाई करने का मौका मिलेगा। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज को इसी साल से पैरामेडिकल की मान्यता मिली है। इस प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को यहां भी मौका मिलेगा।

सितंबर के पहले सप्ताह में काउंसिलिंग
नर्सिंग प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अब सितंबर के पहले सप्ताह में एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी की ओर से काउंसिलिंग कराई जाएगी। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रो. विजय जुयाल ने बताया कि इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। यह ऑनलाइन काउंसिलिंग होगी।

 

Related Posts