ताजा खबरें >- :
आगामी विधानसभा चुनाव की भाजपा पार्टी के भीतर अपने शीर्षस्थ नेताओं को उत्तराखंड लाने की योजना पर काम चल रहा

आगामी विधानसभा चुनाव की भाजपा पार्टी के भीतर अपने शीर्षस्थ नेताओं को उत्तराखंड लाने की योजना पर काम चल रहा

आगामी विधानसभा चुनाव की घोषणा में भले ही अभी वक्त हो, लेकिन इससे पहले प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन को और मजबूती देने में भाजपा कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। इसी कड़ी में पार्टी के भीतर अपने शीर्षस्थ नेताओं को उत्तराखंड लाने की योजना पर काम चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहले ही 30 दिसंबर को कुमाऊं दौरा प्रस्तावित है, तो राज्य में चल रही विजय संकल्प यात्रा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं की सभाओं के कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं।सांगठनिक तौर पर भाजपा को प्रदेश में पहले ही बढ़त हासिल है तो चुनावी तैयारियों की दृष्टि से भी वह अन्य दलों से कहीं आगे नजर आ रही है। अब जबकि अगले माह विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है तो इससे पहले ही अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए भाजपा ने ताकत झोंक दी है। वह जनसुझाव रथों के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच है तो विजय संकल्प यात्रा के जरिये भी जनता से आशीर्वाद मांग रही है।

साफ है कि चुनाव की घोषणा से पहले वह अपनी राजनीतिक जमीन को और अधिक मजबूती देना चाहती है। इसी के दृष्टिगत पार्टी का प्रांतीय नेतृत्व चाहता है कि राज्य में केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय नेताओं के ज्यादा से ज्यादा कार्यक्रम लगवाए जाएं। प्रदेश में चल रही विजय संकल्प यात्रा के लिए तय किए जा रहे सभाओं के कार्यक्रम इसकी तस्दीक करते हैं।पार्टी सूत्रों के अनुसार विजय संकल्प यात्रा चार जनवरी को कुमाऊं और छह जनवरी को गढ़वाल में विश्राम लेगी। इस यात्रा के दौरान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ी सभा होनी है। प्रयास ये किया जा रहा है कि प्रत्येक बड़ी सभा के लिए पार्टी के किसी बड़े नेता को लाया जाए। इसी दौरान 30 दिसंबर को कुमाऊं क्षेत्र में प्रधानमंत्री की विजय संकल्प रैली है। साथ ही विजय संकल्प यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, स्मृति इरानी, किरण रिजिजू समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारियों के कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं। इन नेताओं की सभाओं के माध्यम से युवा से लेकर बुजुर्ग तक हर वर्ग को साधने की पार्टी की तैयारी है।

उत्तराखंड भाजपा प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा, विधानसभा चुनाव के लिए बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर के तक के भाजपा कार्यकर्त्ता पूरी गंभीरता से जुटे हैं। भाजपा इस बार 60 से अधिक सीटें जीतने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। पार्टी की रीति-नीति और राज्य व केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखा जा रहा है तो भविष्य की योजनाओं का खाका भी। केंद्रीय मंत्रियों व राष्ट्रीय नेताओं की सभाओं का क्रम भी इस दृष्टिकोण से तेज किया जा रहा है।

Related Posts