ताजा खबरें >- :
दो साल के कार्यकाल में नहीं दे पायी 20 हजार युवाओं को रोजगार: मोर्चा

दो साल के कार्यकाल में नहीं दे पायी 20 हजार युवाओं को रोजगार: मोर्चा

देहरादून: जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जी0एम0वी0एन0 के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश के सरकारी विभागों में लगभग 60-70 हजार पद रिक्त हैं, लेकिन सरकार ने इन पदों पर नियुक्ति करने के बजाय अधिकांश पद मृत घोषित कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का काम किया है।
मोर्चा कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए नेगी ने कहा कि चार दिन पहले सरकार ने उद्यमिता विकास मेले में सार्वजनिक मंच से एलान किया कि उसने 88 हजार युवाओं को आउटसोर्स के माध्यम से इन दो सालों में रोजगार प्रदान किया है, जो कि सरासर झूठ है। प्रदेश का युवा छोटे-मोटे रोजगार की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहा है तथा वहीं सरकार झूठे आंकड़े पेश कर अपनी पीठ थपथपा रही है।
नेगी ने कहा कि सरकार के मन्त्री भी झूठ बोलने में पीछे नही हैं, मन्त्री श्री कौशिक द्वारा उत्तराखण्ड के 40 हजार उद्योगों में 2.50 लाख युवाओं के रोजगार की बात कहीं है जबकि धरातल पर 3-4 हजार उद्योग ही अस्तित्व में हैं तथा बामुश्किल सवा लाख युवाओं के ही हाथों में रोजगार है, जो कि पहले से स्थापित है। सरकार द्वारा इन दो सालों में औद्योगिक ईकाईयों के लिए कुछ नहीं किया गया, जिसका नतीजा यह रहा कि अधिकांश उद्योग बन्द हो चुके हैं।
Related Posts