ताजा खबरें >- :
दुबई के उद्यमी उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने के इच्छुक

दुबई के उद्यमी उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने के इच्छुक

दुबई के उद्यमी उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने के इच्छुक हैं। उनके द्वारा विश्व प्रसिद्ध हिम क्रीड़ा केंद्र औली और टिहरी झील को लेकर अधिक रुचि दिखाई गई।दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल मार्ट में भाग लेकर लौटे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने वहां के अनुभव साझा करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दुबई में रह रहे अनिवासी भारतीयों ने केदारनाथ धाम में भी किसी न किसी रूप में सहयोग की इच्छा जताई है।

पर्यटन मंत्री महाराज ने कहा कि दो साल के कोरोनाकाल के बाद विश्व समुदाय किस तरफ जा रहा है, यह जानना जरूरी है। इसी के दृष्टिगत उन्होंने दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल मार्ट में भाग लिया।उन्होंने कहा कि वहां जमा हुए विश्व के विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों ने उत्तराखंड के बारे में विस्तार से जानकारी ली। दुबई के उद्यमियों के साथ ही अनिवासी भारतीयों के दल ने भी उनसे मुलाकात कर राज्य में निवेश की इच्छा व्यक्त की। वहां के उद्यमियों ने राज्य में साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में अधिक रुचि ली।

पर्यटन मंत्री महाराज के अनुसार दुबई समेत अन्य देशों के प्रतिनिधियों ने उत्तराखंड में हरिद्वार के आसपास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की आवश्यकता पर जोर दिया। उनका कहना था कि इससे वे सीधे उड़ान भरकर हरिद्वार पहुंचकर उत्तराखंड के दर्शनीय स्थलों की सैर कर सकेंगे।महाराज ने बताया कि हरिद्वार में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इस संबंध में हरिद्वार के जिलाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि वह एयरपोर्ट के लिए जल्द से जल्द भूमि की तलाश सुनिश्चित करें। इसके बाद आगे कदम बढ़ाए जाएंगे।

 

 

 

Related Posts