ताजा खबरें >- :
श्रीनगर  मेडिकल कॉलेज में गुलदार का एनकाउंटर

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में गुलदार का एनकाउंटर

उत्तराखंड के श्रीनगर स्थित मेडिकल कॉलेज में परिसर में दहशत बने गुलदार को शिकारी दलों ने ढेर कर दिया है। अब कालेज में कामकाज सामान्य हो सका है। रविवार सुबह दस से बंद गुलदार का रेस्क्यू मंगलवार दोपहर 12 बजे पूरा हुआ। दो दिन इंतजार के बाद भी जब गुलदार पिजड़े में कैद नहीं हुआ तो मंगलवार को सुबह कॉलेज में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। शूटर जॉय सर्च आॅपरेशन चलाया। इस दौरान अचानक पीछे से आए गुलदार ने शूटर पर हमला कर दिया। हमले में बचाव करते हुए हमलवार को शूट कर दिया।

बता दें कि रविवार को गुलदार ने अंदर घुसते समय उसने एक क्लर्क को घायल कर दिया। इसके बाद वह गायब हो गया। दोपहर में उसने कांच का गेट तोड़कर दो सुरक्षाकर्मियों को घायल कर दिया था।वन विभाग की टीम, शूटर्स और पुलिस दो रातों से गुलदार की ताक में बाहर ही बैठे रहे, लेकिन वह बाहर नहीं आया। गुलदार बाहर निकला या नहीं इसको जानने के लिए कैमरा ट्रैप और फुट प्रिंट ट्रैप किया गया। इसके लिए गेटों के आगे प्लास्टर ऑफ पेरिस डाला गया था। साथ ही गेटों पर कैमरे लगवाए जा रहे हैं। लेकिन जब सारे इंतजाम फेल हो गए तो मंगलवार सुबह सर्च ऑपरेशन चलाना पड़ा।

बताया कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज से गुलदार का रेस्क्यू करना काफी कठिन था। मुख्य भवन में भूतल सहित चार मंजिल हैं। यहां प्रत्येक विभाग गैलरी के जरिए एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। यहां हॉल, कमरे और बाथरूम भारी संख्या में हैं। ऐसे में उसको ढूंढना काफी मुश्किल था।

Related Posts