ताजा खबरें >- :
स्नेह और प्यार के पर्व वेलेनटाइन वीक का आज रोज-डे के साथ आगाज हो गया

स्नेह और प्यार के पर्व वेलेनटाइन वीक का आज रोज-डे के साथ आगाज हो गया

स्नेह और प्यार के पर्व वेलेनटाइन वीक का आज रोज-डे के साथ आगाज हो गया है। प्रेमी युगल के साथ ही यह दोस्ती और रिश्तों में मिठास घोलने का भी मौका है। दून के युवाओं में वेलेनटाइन वीक मनाने को लेकर बेहद उत्साह है। अपने दोस्तों और प्यार को गुलाब देने को लेकर युवाओं में बेहद क्रेज दिखा। आज सोमवार को को रोज-डे के साथ विशेष रूप से युवा दिल वेलेनटाइन वीक के इस सुनहरे सफर पर निकल पड़े हैं। इस त्योहार के बढ़ते दायरे के बीच बाजार का दायरा भी बढ़ रहा है। त्योहार को भुनाने के लिए बाजार इन दिनों विभिन्न उपहार, चाकलेट, ग्रीटिंग कार्ड, टेडी और फूल से सजे हैं। वेलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज-डे से होगी, इसलिए दून में फूलों की दुकाने सुबह से सज जाएंगी। इसके अलावा आनलाइन गिफ्ट देने का भी चलन बढ़ा है।

कोरोना महामारी के चलते बढ़ी दूरियों के बावजूद प्रेमी युगल एक-दूसरे को अपने-अपने अंदाज में प्यार का इजहार करने की तैयारी कर रहे हैं। हनुमान बाजार स्थित फूल विक्रेता आदेश कुमार ने बताया कि कोरोना के कारण अस्त-व्यस्त हुआ आम जनजीवन सामान्य होने लगा है। जिसके चलते रोज-डे पर लाल रंग के अलावा सफेद गुलाब और गुलदस्ते विशेष तौर पर तैयार किए जाएंगे।

7 फरवरी- रोज डे (Rose Day)

8 फरवरी- प्रपोज डे (Propose Day)

9 फरवरी- चॉकलेट डे (Choclate Day)

10 फरवरी- टेडी डे (Teddy Day)

11 फरवरी- प्रॉमिस डे (Promise Day)

12 फरवरी- हग डे (Hug Day)

13 फरवरी- किस डे (Kiss Day)

14 फरवरी- वेलेंटाइन डे (Valentine Day)

गुलाब देकर हो रहा प्यार का इजहार

रोज डे पर युवा अपने प्यार और दोस्तों को गुलाब देने के साथ ही हेप्पी रोज डे के मैसेज भेज रहे हैं। मैसेज भेजने का ये सिलसिला तो रात से ही शुरू हो गया था। बाजर से गुलाब खरीदकर भी युवा अपने पसंदीदा शख्स को देकर इस दिन को और भी खास बना रहे हैं।

Related Posts