ताजा खबरें >- :
वानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन ने हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली 10 मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया

वानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन ने हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली 10 मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया

वानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन ने 75 वर्ष और 85 वर्ष की आयु पूरी करने वाले संगठन के वरिष्ठ और अन्य सदस्यों के साथ ही हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली 10 मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि कड़ी मेहनत और लगन से ही सफलता मिलती है।व्यापार सभा भवन में बुधवार को सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर संगठन की ऋषिकेश शाखा की ओर से सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल वरिष्ठ नागरिकों और मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स संगठन पिछले कई वर्षों से मेधावी छात्राओं की शिक्षा दीक्षा के लिए जो कार्य कर रहे हैं वह सराहनीय है। छात्राओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है, हमेशा कठिन परिश्रम के बाद भी सफलता अर्जित होती है। इसलिए दृढ़ निश्चय व मेहनत के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने की जरूरत है।

इस अवसर पर 75 वर्ष पूर्व करने वाले वरिष्ठ और सदस्य विमला शर्मा, उमा जोशी, शकुंतला देवी, प्रेमवती शर्मा, राम कृष्ण अग्रवाल, केसी मिश्र, वृंदावन शर्मा, घनश्याम सिंह, एमएम तिवारी, एमसी अग्रवाल, एमएल अरोड़ा, कान सिंह चौहान व केएन सिंह और 85 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके वीएस गोयल व विजय प्रकाश गुप्ता को विधानसभा अध्यक्ष ने सम्मानित किया।बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान के तहत संगठन की ओर से हाई स्कूल परीक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली राजकीय बालिका इंटर कालेज ऋषिकेश की छात्रा संध्या, टीसा पवार, वंदना, शांति गुप्ता, हरीश चंद्र गुप्ता कन्या इंटर कालेज कि तनीषा अरोड़ा, श्री भरत मंदिर इंटर कालेज की दीपा यादव, निशा, अंजलि जायसवाल और पंजाब सिंध क्षेत्र की वैशाली गोस्वामी व खुशी साहनी को विधानसभा अध्यक्ष ने संगठन की ओर से सम्मानित किया गया।

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी मेधावी छात्राओं को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से दो-दो हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर संगठन को भी समाज में बेहतर कार्य करने के लिए एक लाख रुपए की सहायता प्रदान करने की घोषणा की। इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष एसके अग्रवाल, डा. सागर सिंह, डा. मुकुल मित्तल, डा. आरएस पूरी, डा. एसपी पाठक, केएस पयाल, बीएस भंडारी, भोला सिंह बिष्ट, शालराज सिंह, वीके आर्य, एमएल काला, युद्धवीर सिंह मेहर, राजेंद्र शंखधर आदि मौजूद रहे।

Related Posts