ताजा खबरें >- :
मंत्रिमंडलीय उपसमिति बैठक में संविदा कर्मचारियों के खिलाफ निर्णय लेने पर विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने जताया विरोध

मंत्रिमंडलीय उपसमिति बैठक में संविदा कर्मचारियों के खिलाफ निर्णय लेने पर विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने जताया विरोध

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक में संविदा कर्मचारियों के खिलाफ निर्णय लेने पर उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने कड़ा विरोध जताया। उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन (इंटक) के अध्यक्ष विनोद कवि ने कहा कि उक्त समिति ने बगैर तथ्यों को जांचे परखे इस तरह की टिप्पणी की है। ऊर्जा निगम में समान वेतन लागू करने का निर्णय उच्च न्यायालय नैनीताल में अवमानना याचिका के बाद लिया गया था, लेकिन समिति ने उच्च न्यायालय के निर्णय का अनुपालन करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने का निर्णय लेकर न्यायालय को चुनौती दी है।

उन्होंने कहा कि उपनल के माध्यम से लगे संविदा कार्मिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए मंत्रिमंडलीय उपसमिति गठित की गई थी। इस कमेटी ने बैठक के लिए ऊर्जा निगम के तीनों प्रबंधनों और ऊर्जा सचिव को सदस्य के रूप में आमंत्रित नहीं किया जो खेद का विषय है। यह ऐसा संगठन जो विगत कई वर्षों से उपनल संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण व समान वेतन सहित विभिन्न मांगों के लिए सड़क से लेकर संघर्षरत है। उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने मुख्यमंत्री से मांग की कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय उप समिति की ओर से जारी कार्यवृत्त को तत्काल निरस्त करे।

सैन्गुइन वी केयर वेलफेयर सोसायटी ने महिला एवं बाल विकास विकास विभाग की मदद से ‘डोनेशन ड्राइव’ का आयोजन किया। सोसायटी ने इस ड्राइव के माध्यम से नैनी चौक स्थित क्रॉस रोड मॉल में बच्चों के लिए खिलौने एकत्रित किए। सोसायटी ने यह खिलौने आंगनबाड़ी केंद्रों को भेंट करना तय किया है। सोसायटी की नॉर्थ जोन हेड निर्मला सेमवाल ने कहा कि संस्था समय-समय पर बच्चों की मदद के लिए ऐसे अभियान चलाती रहती है।

संस्था की अध्यक्ष डॉ. कंचन नेगी ने कहा कि नवरात्र, रमजान और आंबेडकर जन्मदिवस में बच्चों के लिए यह मुहिम चलाई गई। इस अवसर पर मुख्य परिवीक्षा अधिकारी महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मोहित चौधरी ने कहा कि भविष्य में भी संस्था के साथ ऐसे आयोजन किए जाएंगे। इस दौरान इमरान खान, तबस्सुम इमरान खान, सुशीला नेगी, अकील अहमद, वीरेंद्र नेगी, डॉ. केएस नेगी, संजीव नेगी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Posts