ताजा खबरें >- :
प्रधानमंत्री मोदी आज ट्रंप के सबसे बड़े शत्रु से मिलेंगे

प्रधानमंत्री मोदी आज ट्रंप के सबसे बड़े शत्रु से मिलेंगे

 प्रधानमंत्री मोदी आज ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से मुलाकात करेंगे। न्यूयॉर्क में होने वाली यह बैठक इसलिए हो रही है क्योंकि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव अपने चरम पर है। गौरतलब है कि हाल ही में ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते काफी तल्ख हो गए हैं जबकि ईरान के करीबी रहे भारत के संबंध अमेरिका से भी काफी मधुर हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति रूहानी की इस मुलाकात में आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

मंगलवार को नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच 35 मिनट तक द्विपक्षीय वार्ता हुई थी। इस मुलाकात में आतंकवाद, व्यापार समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी। इससे पहले जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ ट्रंप ने मुलाकात की थी तब भी ईरान का मुद्दा उठा था और ट्रंप ने ईरान को आतंकवादियों के लिए नंबर एक देश बताया था।

इसके बाद खान ने कहा था कि ट्रंप ने ईरान के साथ तनाव कम करने के लिए उनसे मध्यस्थता करने को कहा है। वहीं ट्रंप ने खान के बयान से ठीक उलट कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने इसके लिए उनसे सम्पर्क किया था लेकिन अभी कुछ भी तय नहीं है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से इतर खान ने ट्रम्प और ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से मुलाकात की थी।

Related Posts