ताजा खबरें >- :
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने दिया इस्तीफा

VPDO पेपर लीक मामले में पहला विकेट गिरा है। सवालों में घिरे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC Chairman S Raju resigns in wake of VPDO paper leak scam) के अध्यक्ष एस राजू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्‍होंने कहा कि आयोग की पिछले महीने और पहले भी इस तरह के मामले सामने आए। जिसकी वह नैतिक जिम्मेदारी लेते है।

उत्तराखंड में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की कार्यप्रणाली बार बार सवालों के घेरे में रहती है। पिछले साल VPDO के लिए हुई लिखित परीक्षा का पेपर लीक के मामले में एसआईटी रोज नए खुलासे कर रही है। राज्य बेरोजगार संघ के प्रतिनिधिमंडल ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से चार और पांच दिसंबर 2021 को आयोजित विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा में हुई अनियमितता के संबंध में मुख्यमंत्री धामी को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की थी। मामले की जांच उत्तराखंड एसटीएफ (STF) कर रही है।

एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें सरकारी कर्मचारी से लेकर उपनलकर्मी, पुलिसकर्मी और पेपर छापने वाली प्रेस के कर्मचारी शामिल हैं। एसटीएफ की नजर अब इस खेल में शामिल सफेदपोशों पर है। माना जा रहा है कि एक जिला पंचायत सदस्य पर जल्द ही एसटीएफ शिकंजा कस सकती है जिसे इस खेल का मास्टरमाइंड माना जा रहा है।

इस उठापठक के बीच यूकेएसएससी के चेयरमैन एस राजू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि पिछली तमाम गड़बड़ियों को देखते हुए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ रहे हैं। पिछले कई दिनों से युवा आयोग के जिम्मेदार अफसरों को हटाने की मांग कर रहे थे। लेकिन एस राजू को हटाने का साहस सरकार नहीं दिखा सकी, बल्कि राजू ने खुद ही इस्तीफा दे दिया। अब सवाल उठ रहा है कि क्या धामी सरकार आयोग के सचिव से भी इस्तीफा लेगी और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवायेगी

Related Posts