ताजा खबरें >- :
मुख्य सचिव ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे के तैयारी का जायजा लिया

मुख्य सचिव ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे के तैयारी का जायजा लिया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगामी एक अप्रैल से दो दिनी उत्तराखंड दौरे के संबंध में मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने तैयारी चाक-चौबंद रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मुख्य सचिव ने मंगलवार सुबह सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर तैयारी का जायजा लिया।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक अप्रैल को हरिद्वार जाएंगे। एक और दो अप्रैल को वह पतंजलि योगपीठ, शांति कुंज और परमार्थ निकेतन में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्य सचिव ने गढ़वाल मंडलायुक्त रविनाथ रमन और डीआइजी नीरू गर्ग को राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर जरूरी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने और हेलीपैड का मौका मुआयना करने के निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने हमेशा नया करने का प्रयास किया है। इसमें उन्हें पूरे विधानसभा परिवार का सहयोग भी प्राप्त हुआ। मंगलवार को विधानसभा भवन में प्रेमचंद अग्रवाल के विधानसभा अध्यक्ष के रूप में चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए उन्हें ऊर्जा एवं आशीर्वाद हमेशा जनता से प्राप्त होता है। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने हमेशा सदन की कार्यवाही निष्पक्ष रूप से संचालित की।

सदन के भीतर सभी सदस्यों को अपनी बात रखने का पूरा मौका दिया है। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदन के भीतर और बाहर किए गए कार्य उल्लेखनीय हैं। वह सभी के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत के रूप में कार्य करते हैं। विधानसभा अध्यक्ष के सम्मान कार्यक्रम में नंदा देवी राजजात समिति, बीज बम अभियान समिति, क्रीड़ा भारती सहित विभिन्न संगठनों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक उमेश शर्मा, काऊ, पदमश्री कल्याण सिंह रावत व बसंती बिष्ट के अलावा विभिन्न संगठनों से जुड़े व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Posts