ताजा खबरें >- :
MBBS के छात्र का चोरी हुआ मोबाइल प्रोफेसर साहब के पास से बरामद

MBBS के छात्र का चोरी हुआ मोबाइल प्रोफेसर साहब के पास से बरामद

उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के एक प्रोफेसर पर एक छात्र का मोबाइल चोरी करने का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक प्रोफेसर ने एमबीबीएस 2020 बैच के छात्र का मोबाइल फोन चुरा लिया और ये घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई. छात्र की शिकायत के बाद आरोपी प्रोफेसर के घर पर तलाशी ली गई और वह उनके घर से फोन बरामद किया गया. वहीं आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ अश्लील मैसेज भेजने समेत कई शिकायतें आ चुकी हैं और अभी तक कॉलेज ने उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया. लेकिन अब इसके लिए जांच कमेटी बनाई गई है.

जानकारी के मुताबिक मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ चंद्रमोहन सिंह रावत ने कहा कि पूरे मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम बनाई गई है और समिति की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के मुताबिक 15 दिसंबर को एमबीबीएस प्रथम वर्ष की प्री प्रोफ परीक्षा के दौरान परीक्षा हॉल से छात्र दिव्यांशु कुकरेती का मोबाइल फोन चोरी हो गया था. असल में परीक्षा शुरू होने से पहले सभी छात्रों के मोबाइल फोन परीक्षा हॉल के सामने रखी टेबल पर रखे थे. लेकिन परीक्षा खत्म होने के बाद जब छात्र दिव्यांशु को मोबाइल नहीं मिला तो उसने एनाटॉमी के विभागाध्यक्ष डॉ अनिल द्विवेदी को मोबाइल चोरी होने की जानकारी दी. वहीं प्राचार्य प्रोफेसर डॉ चंद्रमोहन सिंह रावत को भी मोबाइल चोरी होने की जानकारी मिली.

सीसीटीवी से खुला चोरी का राज

वहीं इस मामले की गंभीरता को देखते हुए प्राचार्य प्रो डीआर रावत ने एक टीम गठित कर सीसीटीवी फुटेज की स्कैनिंग शुरू कर दी. इसमें साफ दिख रहा था कि एक प्रोफेसर अपनी जेब में मोबाइल फोन रख रहा है और इसके बाद प्राचार्य प्रोफेसर डॉ चंद्रमोहन सिंह रावत, एनाटॉमी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अनिल द्विवेदी, प्रदर्शनकारी डॉ अनिल शाह व बीएस बतरवाल आदि उक्त प्रोफेसर के आवास पर पहुंचे. जब प्रोफेसर के कमरे की तलाशी ली गई तो वहां पर मोबाइल फोन मिला. बताया जा रहा है कि प्रोफेसर के घर से अन्य फोन भी मिले हैं. प्राचार्य डॉ रावत ने बताया कि उक्त प्रोफेसर चोरी किए गए मोबाइल फोन से उसका सारा डाटा उड़ा दिया है.

Related Posts