ताजा खबरें >- :

मनीष खंडूड़ी आज थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ !

रैली से पहले ज्वाइन कराने की है रणनीति
वरिष्ठ भाजपा नेता और गढ़वाल सांसद मे.जन. बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी आज कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। वृहस्पतिवार को राजनैतिक गलियारों में इस बात की र्चचा ने और अधिक जोर पकड़ लिया। हालांकि उन्होंने फोन पर बात तो की, लेकिन यही कहा कि वे अभी कुछ भी नहीं कह सकते। उनके इस बयान से लगता है कि अभी भी उन्होंने दोनों विकल्प खुले रखे हैं। खंडूड़ी की कांग्रेस ज्वाइनिंग को लेकर हालांकि अभी पुष्टि नहीं हो पा रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि वे दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में भी ज्वाइनिंग कर सकते हैं। खंडूड़ी दिल्ली में ही हैं। कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों ने इस बात को स्वीकार तो किया कि उनकी कांग्रेस में आने की बात चल रही है, लेकिन अभी खंडूड़ी की ओर से अंतिम रूप से ओके नहीं हुआ। इसलिए यह नहीं कह सकते कि वे कल ज्वाइन करेंगे या नहीं। यह खंडूड़ी पर ही निर्भर करेगा। हालांकि उनके बयानों से यह लग रहा है कि उन्होंने भाजपा की ओर से भी रिस्पांस का विकल्प खुला रखा है।

इस बीच मनीष खंडूड़ी के पिता व सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी मनीष खंडूड़ी .का यह बयान कि लोकसभा में युवा लोगों को भेजा जाना चाहिए और बुजुगरे को राज्यसभा में भेजा जाना चाहिए। इस ओर इशारा करता है कि यदि भाजपा मनीष को गढ़वाल से टिकट दे दे तो वे कांग्रेस में जाने के इरादे त्याग सकते हैं।
सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी की शनिवार को देहरादून में पहली चुनावी रैली है। इसलिए कांग्रेस के रणनीतिकारों ने यह तय किया है कि खंडूड़ी की ज्वाइनिंग एक दिन पहले दिल्ली में करा दी जाए, ताकि खंडूड़ी की ज्वाइनिंग और रैली की अधिक कवरेज हो सके। सांसद खंडूड़ी की बेटी रितु भूषण खंडूड़ी भी दिल्ली में हैं। बताया जाता है कि मनीष खंडूड़ी व उनके पिता के बीच तालमेल नहीं है। इसलिए मनीष अपने फैसले खुद ही लेते हैं और परिवार का उन पर कोई दबाव नहीं चलता।

Related Posts