ताजा खबरें >- :
2024 में राजनीति से सन्यास ले लूंगाः हरीश रावत

2024 में राजनीति से सन्यास ले लूंगाः हरीश रावत

कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में गये बागियों के फिर से कांग्रेस में आने के मुद्दे पर मीडिया में छिड़ी जुबानी जंग में नया मोड़ आ गया है। भाजपा और बागियों के हल्के स्तर के हमलों के जवाब में राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक बड़ा बयान देते हुए सबको सकते में डाल दिया है। उन्होंने कहा है कि वे 2024 में राजनीति से सन्यास ले लेंगे।

सोशल मीडिया में आए उनके इस बयान में अपने मुकाबले कहीं छोटे कद के विरोधियों पर करारे कटाक्ष भी हैं। हरीश रावत ने लिखा है कि त्रिवेंद्र सरकार के एक काबिल ट्टमंत्री’ ने जिन्हें मैं उनके राजनैतिक आका के दुराग्रह के कारण अपना साथी नहीं बना सका, उनकी सीख मुझे अच्छी लग रही है। मैं ट्टसंन्यास लूंगा’ अवश्य लूंगा मगर 2024 में देश में राहुल गांधी के नेतृत्व में संवैधानिक लोकतंत्रवादी शक्तियों की विजय औ राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही यह संभव हो पायेगा, तब तक मेरे शुभचिंतक मेरे संन्यास के लिये प्रतीक्षारत रहें।
उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए अब साल भर का समय रह गया है। ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन उत्तराखंड कांग्रेस अभी गुटबाजी और अंदरूनी कलह से ही जूझती नजर आ रही है। दरअसल, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत इन दिनों सोशल मीडिया में लगातार बयान देते आ रहे हैं। लेकिन अब हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर बड़ा बयान दिया है। इसमें उन्होंने कहा है कि वे 2024 में राजनीति से सन्यास ले लेंगे। ऐसे में उत्तराखंड में कांग्रेस में एक बड़ी अंतर्कलह है नजर आ रही है।
दूसरी तरफ हरीश रावत सोशल मीडिया पर बेलाग यह कहते आ रहे हैं कि 2017 के चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी उन्हीं की बनती है और यह उन्होंने पहले भी सार्वजनिक मंचों से कबूल किया है। उत्तराखंड बनने के बाद अब तक उन्होंने चुनावी युद्ध में नायक की भूमिका निभाई है। हरीश रावत ने लिखा है कि चुनावी हारों के अंकगणित शास्त्रियों को अपने गुरुजनों से पूछना चाहिए कि उन्होंने अपने जीवन काल में कितनी चुनावी लड़ाइयां लड़ी हैं और उनमें से कितनों को जिताया है। हरीश रावत यहां तक लिखते हैं कि मेरे शुभचिंतकों को मेरे सन्यास के लिए अभी प्रतीक्षा करनी होगी।

Related Posts