ताजा खबरें >- :
गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गिरोह देवभूमि उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भी पैर पसार रहा

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गिरोह देवभूमि उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भी पैर पसार रहा

अभिनेता सलमान खान को धमकी देने वाला और पंजाबी गायक की हत्या करने वाले गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गिरोह देवभूमि उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भी पैर पसार रहा है। दो साल पहले रुद्रपुर में टायर व्यापारी की प्रतिष्ठान के आगे फायरिंग कर विश्नोई के नाम पर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी, जिसके बाद हल्द्वानी में गिरफ्तार एक लुटेरे के कनेक्शन भी गिरोह से मिले। इसे देखते हुए पुलिस सतर्क है।

रविवार को मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला  की पंजाब के मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के करीबी कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम प्रकाश में आया है। उसके गिरोह में सैकड़ों शॉर्प शूटर भी हैं।पुलिस सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का नेटवर्क पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली तक फैला हुआ है। जेल में बंद होने के बाद भी वह और उसके करीबी नेटवर्क को फैलाने में लगे हुए हैं। जनवरी 2021 में रुद्रपुर में टायर व्यापारी के प्रतिष्ठान के आगे बाइक सवार बदमाशों ने कई राउंड फायर किए थे।

कुमाऊं मंडल डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि रुद्रपुर और हल्द्वानी में गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई से जुड़े मामले सामने आए थे। तब पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपितों को गिरफ्तार भी किया था। कुमाऊं मंडल के सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को इस तरह के इनपुट मिलने पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस की सतर्कता के चलते ही मामलों का पर्दाफाश हुआ था।

Related Posts