ताजा खबरें >- :

नहीं दिखेंगे पर Facebook लाइक्स, आ रहा है नया फीचर

 

फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इसके बारे में रिपोर्ट पहले से आ रही थीं. अब ये लगभग कन्फर्म्ड है. फेसबुक एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपने पोस्ट या फोटो के लाइक काउंट को हाइड कर सकते हैं. लाइक काउंट में हर तरह के रिएक्शन भी शामिल होंगे.

सेटिंग्स बदलने पर लाइक्स या रिएक्शन्स सिर्फ उसी यूजर को दिखेंगे जिन्हों वो पोस्ट या फोटो फेसबुक पर अपडेट की है. इसी साल इंस्टाग्राम के लिए भी इस तरह के फीचर की टेस्टिंग की गई है. इसे कंपनी प्राइवेसी को मजबूत करने के मकसद से ला रही है.

टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक लाइक काउंट हाइड करने का ये फीचर सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में देगा. इसे 27 सितंबर से शुरू किया जाएगा. टेक क्रंच ने फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन के हवाले से कहा है कि कंपनी इस फीचर के लिए लोगों से फीडबैक लेगी और इसे लोगों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा.

बताया जा रहा है कि इस फीचर से उन लोगों को भी फायदा होगा जो फेसबुक पर कम लाइक्स की वजह से परेशान रहते हैं. रिसर्च से ये भी पता चला है कि फेसबुक पोस्ट पर कम लाइक्स की वजह से कई लोग या तो पोस्ट करने से कतराते हैं या फिर पोस्ट डिलीट कर देते हैं. फेसबुक का टार्गेट उन लोगों को एक नया अनुभव देना है.

 

Related Posts