ताजा खबरें >- :
दर्जाधारी के फार्महाउस में करंट लगने से हाथी की मौत

दर्जाधारी के फार्महाउस में करंट लगने से हाथी की मौत

पथरी क्षेत्र के गांव बिशनपुर स्थित गंगा पार पशु कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष विनोद आर्य के फार्महाउस पर लगे ट्रांसफार्मर से करंट लगने से एक नर हाथी की मौत हो गई।

डीएफओ टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच के बाद वहां गड्ढा खोदकर शव दबा दिया गया। जिस हाथी की मौत हुई है, उसे राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क की टीम ने रेडियो कॉलर लगाया था।

डीएफओ नीरज शर्मा ने बताया कि यह घटना सोमवार रात 11 बजे की बताई जा रही है। जब जंगली हाथियों का एक झुंड जंगल से गंगा के नजदीक खेतों में गन्ने की फसल खाने के लिए आ रहा था।

गांव बिशनपुर स्थित गंगा पार करने से पहले ही पशु कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष का फार्महाउस है। इसके आसपास तीन सौ बीघा भूमि है। फार्महाउस पर खेतों में सिंचाई को बने ट्यूबवेल पर ट्रांसफार्मर लगाया गया है।

हाथी जब खेतों में फसल खाने के लिये आए तो एक हाथी की सूंड ट्रांसफार्मर से छू गई। जिसके चलते हाथी को करंट लग गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

फार्महाउस में रखवाली करने वाले युवक ने मामले की सूचना वनप्रभाग को दी। मौके पर एसडीओ कुशल सिंह, रेंजर दिनेश नौडियाल, सुरक्षा दल से अजय ध्यानी, अनिल वर्मा, समेत वनप्रभाग के पशु चिकित्सा अधिकारी अमित ध्यानी, सावन कुमार, प्रेमा ध्यानी मौके पर पहुंचे।

Related Posts