ताजा खबरें >- :
नैनिताल के कई घरों में गिरी आकाशीय बिजली;

नैनिताल के कई घरों में गिरी आकाशीय बिजली;

गुरुवार को शाम करीब सात बजे नैनीताल के पुराना बिंदुखत्ता में कई घरों पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे कई आवासीय घरों की छत, दीवार, विद्युत मीटर, टीवी, पंखों को नुकसान पहुंचा है। उक्त संबंध में स्थानीय लोगों ने शासन-प्रशासन से पीड़ित परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई करने का निवेदन किया है।

जिलाधिकारी ने निर्धारित स्थानों पर अलाव की व्यवस्था के निर्देश दिए

गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी देहरादून में बादल छाए रहे। बढ़ती ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने निर्धारित स्थानों पर अलाव की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय निकायों के माध्यम से अलाव के लिए जरूरी लकड़ियों का प्रबंध करने को कहा है।
जिलाधिकारी ने बेघरों और फुटपाथ पर सोने वालों को रैन बसेरों में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधीनस्थों को इस व्यवस्था पर लगातार नजर बनाए रखने को भी कहा है। ताकि, शहर में किसी प्रकार की कोई अनहोनी न हो। उन्होंने नगर निगम और तहसील प्रशासन को रात में भी फुटपाथों का भ्रमण करने के निर्देश दिए, ताकि यहां सोने वाले लोगों को रैन बसेरे में भेजना सुनिश्चित कराया जा सके।

शुक्रवार को राजधानी देहरादून में बादल छाए रहे। जिससे तापमान में काफी गिरावट आ गई है। हालांकि सुबह दस बजे बाद राजधानी में धूप खिल आई। वहीं आज पिथौरागढ़ शहर के आसपास की चोटियों में भी हिमपात हुआ है।

मौसम विभाग ने भी आज बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी क्षेत्र में भी भारी हिमपात की सूचना है। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

नैनीताल, अल्मोड़ा, रुद्रपुर, चमोली, विकासनगर, हरिद्वार में धूप खिली है। डीडीहाट सहित अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं। ऋषिकेश में हल्के बादल छाए हैं। यहां ठंडी हवाओं का कहर जारी है। उत्तरकाशी में बारिश और बर्फबारी के बाद आज गुनगुनी धूप निकली है। यहां गंगोत्री और यमुनोत्री क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाके बर्फबारी से लकदक हैं। गंगोत्री और यमुनोत्री राजमार्ग पर सुबह से वाहनों की आवाजाही सुचारू है।

रुद्रपयाग से केदारनाथ तक मौसम खराब है। बारिश और बर्फबारी की संभावना है। बृहस्पतिवार को देर रात केदारनाथ और चोपता में बर्फबारी हुई। चमोली जिले में धूप खिली है, लेकिन यहां घाटियों में कोहरा छाया है। जिला कड़ाके की ठंड की चपेट में है। मुक्तेश्वर में भी हल्का हिमपात हुआ है।

Related Posts