ताजा खबरें >- :
मुख्यमंत्री धामी ने जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

मुख्यमंत्री धामी ने जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय में सेवा पखवाड़े के तहत आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने पीपल चौराहे पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश भी दिया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत शक्तिशाली, समृद्ध, समरस भारत के रूप में आगे बढ़ रहा है। विश्व में भारत का मान, सम्मान, स्वाभिमान बढ़ा है। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को प्रदेश में सेवा पखवाड़े के रूप में दो अक्तूबर तक मनाया जा रहा है। इस दौरान प्रदेश में स्वच्छता, रक्तदान, संगोष्ठियां एवं अन्य सेवा कार्य किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश को क्षय रोग मुक्त करने के लिए वर्ष 2025 का लक्ष्य तय किया है लेकिन उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश को क्षय रोग से मुक्त करने के लिए वर्ष 2024 का लक्ष्य रखा है। उत्तराखंड को ड्रग्स मुक्त करने का संकल्प भी लिया गया है।धामी ने कहा कि किच्छा में मंजूर एम्स के सेटेलाइट सेंटर का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा। कहा कि पंतनगर एयरपोर्ट को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात की है।

इस दौरान उन्होंने जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में भी भाग लिया। वहीं, विद्यार्थियों के साथ संवाद कर उनकी प्रदेश एवं जनहित से जुड़ी विभिन्न जिज्ञासाओं का उत्तर दिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के उत्तराखंड के विजन 25 से युवाओं को रूबरू कराया। उन्होंने छात्रों से संवाद कर उनके सवालों के जवाब दिए और अपने कामकाज के अनुभव भी साझा किए। मुख्यंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तराखंड से काफी लगाव है और उन्हें उत्तराखंड के प्रत्येक सेक्टर के बारे में बारीक से बारीक जानकारी है।
Related Posts