ताजा खबरें >- :
शिवालियों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़  ; मैदानी क्षेत्र के सावन का दूसरा और पहाड़ी सावन का तीसरा सोमवार आज

शिवालियों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ ; मैदानी क्षेत्र के सावन का दूसरा और पहाड़ी सावन का तीसरा सोमवार आज

मैदानी क्षेत्र के सावन का दूसरा और पहाड़ी सावन का तीसरा सोमवार आज है। सुबह से ही शिवालियों में श्रद्धालु उमड़ पड़े और भगवान शिव का रुद्राभिषेक और जलाभिषेक कर रहे हैं। मंदिर समितियों ने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए जलाभिषेक व पूजा करने की अपील की है।

सोमवार की पूर्व संध्‍या पर मंदिरों परिसर को सफाई और सैनिटाइजेशन किया गया। शहर की विभिन्‍न मंदिरों को लाइटों से सजाया गया है। टपकेश्‍वर महादेव मंदिर के दिगंबर भरतगिरी महाराज ने बताया कि ब्रह्ममुहूर्त में रुद्राभिषेक के बाद जलाभिषेक होगा। वहीं, सहारनपुर चौक स्थित श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में सेवादल की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओे को समर्पित द्वितीय सामूहिक रुद्राभिषेक किया जाएगा। रविवार को मंदिर में आयोजित बैठक में दिगंबर दिनेश पुरी ने बताया कि हरिद्वार से लाए गंगाजल के साथ ही दूध दही घी पंचामृत शक्कर इत्यादि से रुद्री के वैदिक पात्रों के मंत्रोचार के साथ भोर में रुद्राभिषेक शुरु होगा।

यह अभिषेक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को समर्पित होगा। मास्क, हाथों को सैनिटाइज करना और निश्चित दूरी का पालन करने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। शाम को विभिन्न प्रकार के फलों से भव्य श्रृंगार किया जाएगा और इसके बाद आरती होगी। इस मौके पर दिगंबर भागवत पुरी, नवीन गुप्ता, संजय गर्ग, विक्की गोयल अनुराग अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Related Posts