ताजा खबरें >- :
पश्चिम बंगाल में दीदी ने खेला होबे चलाकर भाजपा को पछाड़ा था;  कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विजय सारस्वत

पश्चिम बंगाल में दीदी ने खेला होबे चलाकर भाजपा को पछाड़ा था; कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विजय सारस्वत

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विजय सारस्वत ने कहा कि पश्चिम बंगाल में दीदी ने खेला होबे चलाकर भाजपा को पछाड़ा था। उत्तराखंड में कांग्रेस खदेड़ा होबे अभियान चलाकर भाजपा को सत्ता से बेदखल करेगी।रेलवे रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस नेता विजय सारस्वत ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जब देवस्थानम बोर्ड बनाया था तो इसे सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय बताया था। अब धामी सरकार ने बोर्ड भंग कर दिया है और उसे ऐतिहासिक निर्णय बताया है। यानी सरकार मान चुकी है कि त्रिवेंद्र सरकार का यह फैसला गलत था। उन्होंने कहा भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने पांच साल के भीतर उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री क्यों बनाएं इसका जनता को जवाब देना होगा।

प्रदेश महामंत्री सारस्वत ने कहा उत्तराखंड में भाजपा सरकार ने 51 मंदिरों पर कब्जा करने की नियत से देवस्थानम बोर्ड का गठन किया था। सरकार बताए कि यदि वह पंडा समाज और तीर्थ पुरोहितों कि इतनी ही हितैषी है तो कोरोना संक्रमण काल में मठ मंदिरों और इससे जुड़े पंडा पुरोहित समाज के लिए राज्य सरकार ने क्या राहत दी।सारस्वत ने कहा किसान आंदोलन में मोदी सरकार हारी है और देवस्थानम बोर्ड के आंदोलन में प्रदेश की भाजपा सरकार हारी है। कहा की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 90 दिन के कार्यकाल में 3000 घोषणाएं कर दी है, यह घोषणाएं सिर्फ चुनावी फायदा उठाने के लिए है। सरकार का खजाना खाली है, उत्तराखंड के प्रत्येक व्यक्ति को सरकार ने कर्जदार बना दिया है।

नागरिकों को कर्जा देकर सरकार रोजगार सृजन का दावा कर रही है। निश्चित रूप से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार में आएगी और भाजपा सरकार ने जितने भी जनविरोधी फैसले लिए उन्हें निरस्त किया जाएगा। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव शैलेंद्र, बिष्ट नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री राकेश नागपाल, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश संयोजक नंदकिशोर जाटव, पार्षद राकेश सिंह मियां हरीश गावड़ी मौजूद रहे।

Related Posts