ताजा खबरें >- :
धामी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद प्रदेश भाजपा में बदलाव की अटकलों पर भी विराम लग गया है

धामी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद प्रदेश भाजपा में बदलाव की अटकलों पर भी विराम लग गया है

धामी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद प्रदेश भाजपा में बदलाव की अटकलों पर भी विराम लग गया है। पहले ये माना जा रहा था कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को मंत्रिमंडल में लिया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे साफ है कि कौशिक प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। ये भी माना जा रहा कि आने वाले दिनों में पार्टी उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप सकती है।पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सरकार के कार्यकाल में मंत्री रहे मदन कौशिक को पिछले वर्ष मार्च में सरकार में हुए नेतृत्व परिवर्तन के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मुख्यमंत्री धामी और प्रदेश अध्यक्ष कौशिक की अगुआई में विधानसभा चुनाव में भाजपा दो-तिहाई बहुमत हासिल करने में सफल रही।

ये माना जा रहा था कि धामी सरकार में कौशिक को मंत्री बनाया जाएगा, लेकिन उन्हें जगह नहीं दी गई। इसके पीछे विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद कुछ विधायकों की प्रतिक्रिया के असर के रूप में देखा जा रहा है। कौशिक हरिद्वार जिले से आते हैं, लेकिन वहां से किसी विधायक को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई है।यदि कौशिक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाता तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बदला जाना तय था। यद्यपि, अब कौशिक अपने पद पर बने रहेंगे। ये भी चर्चा है कि आने वाले समय में उन्हें राज्यसभा भेजा जा सकता है। प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट अगले साल रिक्त होने जा रही है। ये भी माना जा रहा कि उन्हें अन्य कोई जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है।

सितारगंज से भाजपा विधायक सौरभ बहुगुणा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। दून में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनका मोबाइल फोन कहीं गिर गया। बुधवार को वे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए और मंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद जब उन्होंने अपनी जेब चेक की तो पाया कि उनका फोन नहीं है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को उनके नंबर से फोन काल आए तो सतर्क रहें।

Related Posts