ताजा खबरें >- :
उत्तराखंड मूल के  चीफ जस्टिस सुधांशु धूलिया बने सुप्रीम कोर्ट के जज

उत्तराखंड मूल के चीफ जस्टिस सुधांशु धूलिया बने सुप्रीम कोर्ट के जज

गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सुधांशु धूलिया सुप्रीम कोर्ट के जज बनाये गये हैं। सुधांशु धूलिया पूर्व में नैनीताल हाईकोर्ट के जज भी रह चुके हैं।

सुधांशु धूलिया सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड के दूसरे जज बन गए हैं। इससे पूर्व जस्टिस पीसी पंत सुप्रीम कोर्ट में जज रह चुके हैं। 10 अगस्त 1960 को जन्मे जस्टिस सुधांशु धूलिया ने 1986 में इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकालत शुरू की थी । नया राज्य बनने के बाद उत्तराखंड आ गए। बाद में उन्हें हाईकोर्ट में जज बनाया गया।  जनवरी 2021 में वह गुवाहाटी हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश बनाये गए थे।

सुधांशु धूलिया के सुप्रीम कोर्ट का जज बनने से खुशी का माहौल है। मूलतः पौड़ी गढ़वाल के मदनपुर गांव निवासी सुधांशु धूलिया के पिता स्व.केशव चंद्र धूलिया इलाहाबाद हाईकोर्ट में जज रहे। उनके दादा स्व.भैरव दत्त धूलिया फ्रीडम फाइटर रहे। उनके चाचा स्व. शरद चंद्र धूलिया कर्मभूमि साप्ताहिक अखबार के सम्पादक रहे। जस्टिस धूलिया की माता रिटायर शिक्षिका है और देहरादून में निवास करती हैं। उनके बड़े भाई पूर्व नेवी अधिकारी आशु धूलिया दून के एक विवि में रजिस्ट्रार पद पर हैं जबकि छोटे भाई तिग्मांशु धूलिया जाने माने फिल्म निर्देशक हैं

Related Posts