ताजा खबरें >- :
चम्पावत उपचुनाव को लेकर मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया पूरी

चम्पावत उपचुनाव को लेकर मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया पूरी

चम्पावत उपचुनाव को लेकर मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई। मंगलवार को नाम वापसी की प्रक्रिया भी पूरी हो गई लेकिन किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया है। चुनाव मैदान में भाजपा कांग्रेस के साथ सपा व एक निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में है। आरओ ने सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित किया।

आरओ हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी के सीट छोडऩे के बाद चम्पावत विधान सभा की सीट खाली हो गई थी। खाली सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को उपचुनाव लडऩा है। इसके लिए चार मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी। नामांकन पत्रों की बिक्री, नामांकन करने के साथ नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी की प्रक्रिया भी पूरी हो गई। मंगलवार को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि थी लेकिन किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया है।

अब मैदान में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी, सपा प्रत्याशी मनोज उर्फ ललित भट्ट व निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गडक़ोटी है। सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिया गया है। सपा प्रत्याशी को पार्टी की ओर से पत्र न मिलने के कारण उन्हें ऑटो रिक्शा और निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु को ब्लैक बोर्ड चिन्ह आवंटित किया गया है। चुनाव चिन्ह मिलने के बाद प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है।

 

Related Posts