ताजा खबरें >- :
चार धाम यात्रा पर लगाई बसें, सवारियां हो रही परेशान

चार धाम यात्रा पर लगाई बसें, सवारियां हो रही परेशान

चार धाम के कारण लोकल रूटों पर बसों की कमी न होने के रोटेशन समिति के दावे हवाई साबित हो रहे हैं। कि यात्रा बस स्टैंड में चारधाम जाने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ने से लोकल रूट की सवारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को श्रीनगर रूट पर जाने वाली कई सवारियों को करीब दो या तीन घंटे तक वाहनों का इंतजार करना पड़ा। शुक्रवार को श्रीनगर रूट की बसों की सबसे अधिक कमी देखने को मिलीए जिसके कारण लोकल रूट की सवारियां परेशान रहीं। श्रीनगर रूट पर जाने वाली बसों का स्टैंड भी दोपहर तक खाली पड़ा था। बीते तीन दिनों में चार धाम जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी देखने को मिली। बुधवार को 151 बसें और बृहस्पतिवार को 174 बसें चार धाम यात्रा के लिए रवाना हुई थी। शुक्रवार को भी चारधाम यात्रा जाने के लिए 152 बसें रवाना हुईं। ऑफ सीजन मे श्रीनगर रूट पर 45 बसों का संचालन किया जाता है। वर्तमान में इस रूट पर महज 22 बसें ही संचालित हो रहे हैं।

 

चारधाम यात्रा के साथ कुछ बसें शादियों की बुकिंग में गई हैं। श्रीनगर लोकल रूट पर वाहनों की कमी नहीं होने दी जाएगी। विश्वनाथए हिमगिरी आदि सेवाएं निरंतर लोकल रूटों पर जारी हैं।
भोला दत्त जोशीए लोकल रोटेशन अध्यक्ष

प्रतिदिन उत्तरकाशी और श्रीनगर रूट पर तीन दर्जन से अधिक बसों का संचालन किया जा रहा है। कुछ देर तक सवारियों को बसों का इंतजार करना पड़ सकता हैए लेकिन लोकल रूट पर सवारियों को बसें उपलब्ध हो जाती हैं। मैक्स और सूमो वाहन संचालकों के द्वारा लोकल सवारियों को न बैठाए जाने के कारण बस स्टैंड पर सवारियों की भीड़ बढ़ती जा रही है।
बृज भानुप्रकाश गिरीए प्रशासनिक अधिकारी,संयुक्त रोटेशन यातायात व्यवस्था समिति

Related Posts