ताजा खबरें >- :
ऋषिकेश में भरत मंदिर इंटर कॉलेज में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और मेयर अनीता ममगाईं ने हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया

ऋषिकेश में भरत मंदिर इंटर कॉलेज में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और मेयर अनीता ममगाईं ने हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया

ऋषिकेश में भरत मंदिर इंटर कॉलेज में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और मेयर अनीता ममगाईं ने हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हरिद्वार और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने हल्द्वानी से भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा शुरू की।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भाजपा ने हर घर तिरंगा अभियान शुरू कर दिया है। वहीं आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा प्रदेशभर में शुरू हो गई। भाजता का यह अभियान 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। समिति 11 अगस्त तक देश भक्ति भावना प्रचारित करने व वातावरण बनाने के लिए तिरंगा यात्रा निकालना, प्रमुख स्थानों में होर्डिंग लगाने का काम करेगी।

13 अगस्त तक ‘रघुपति राघव राजाराम, भजन, वंदे मातरम’ पूर्ण गीत के साथ प्रभातफेरी निकाली जाएगी। 13 से 15 अगस्त तक 20 लाख  से अधिक घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आयोजन शामिल है।  बुधवार को ऋषिकेश में भरत मंदिर इंटर कॉलेज में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और मेयर अनीता ममगाईं ने हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया। संतों, भाजपा कार्यकर्ताओं, नगर निगम कर्मचारी, तहसील कर्मचारी, सामाजिक संस्थाओं और स्कूली छात्रों ने भरत मंदिर से त्रिवेणी घाट पर हर घर तिरंगा रैली निकाली। शहर के विभिन्न स्थानों पर हुआ भाजपा की हर घर तिरंगा यात्रा का स्वागत। व्यापारी और सामाजिक संस्थाओं ने यात्रा पर की पुष्प वर्षा।

वहीं आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अगस्त क्रांति दिवस पर मंगलवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा प्रदेशभर में शुरू की थी। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने रुद्रप्रयाग के गुलाबराय मैदान से यात्रा का शुभारंभ किया। इसके साथ ही कर्णप्रयाग में आयोजित भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग किया। आज बुधवार को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने स्वराज आश्रम हल्द्वानी से शुरू हुई यात्रा में प्रतिभाग किया।

Related Posts