ताजा खबरें >- :
असिस्टेंट प्रोफसरो में 30 की पहाड़ में होगी पहली तैनाती; उच्च शिक्षा विभाग को मिले 53 असिस्टेंट प्रोफसर

असिस्टेंट प्रोफसरो में 30 की पहाड़ में होगी पहली तैनाती; उच्च शिक्षा विभाग को मिले 53 असिस्टेंट प्रोफसर

प्रभारी सचिव उच्च शिक्षा अशोक कुमार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति अस्थायी आधार पर की गई है। इन्हें एक माह के भीतर सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर तैनाती स्थल (डिग्री कालेज) पर कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए गए हैं।पहाड़ के डिग्री कालेजों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए शासन की पहल का असर दिखाई देने लगा है।

शासन ने लोकसेवा आयोग से चयनित वाणिज्य विषय के 30 असिस्टेंट प्रोफेसरों की पहली नियुक्ति पहाड़ के उन्हीं डिग्री कालेजों में की है जहां, शिक्षकों की लंबे समय से जरूरत थी। इनकी तैनाती पहाड़ के दूरस्थ 16 डिग्री कालेजों में की गई है। वहींं 23 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति तो कर दी गई है लेकिन अभी उनकी तैनाती नहीं की गई।

शासन की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसरों की तैनाती संबंधी आदेश उच्चशिक्षा निदेशालय को मिल गए हैं। इसके अलावा आयोग से मिले 23 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति तो कर दी गई है लेकिन अभी उनकी तैनाती नहीं की गई। इन्हें फिलहाल निदेशालय से अटैच किया गया है तथा निदेशालय से ही रिक्त स्थानों पर भेजा जाएगा।
शासन द्वारा आयोग से चयनित वाणिज्य विषय के 23 असिस्टेंट प्रोफेसरों को अभी उच्चशिक्षा निदेशालय से अटैच किया गया है, इन्हें बाद में तैनाती दी जाएगी। इनमें असिस्टेंट प्रोफेसर आशा रौंगली, दीप सिंह, वरुण कुमार, पूजा, विजय कुमार, प्रतिभा शाह, वंदना लोहनी, प्रभदीप सिंह, आशा बाल्मीकि, शालनी टम्टा, गौरव कुमार, प्रदीप कुमार वर्मा, नितिज्ञा वर्मा, भारती जायसवाल, राजेश कुमार, घनश्याम सिंह, ममता रावत, उमेश चंद्र आर्या, गणेश चंद्र, विवेक कुमार आर्या, नेतरात, अर्जुन रवि आदि शामिल हैं।

शासन की कोशिश है कि डिग्री कालेजों में जल्द ही रिक्त पदों पर शिक्षकों की तैनाती हो सके। पहाड़ के डिग्री कालेजों में 30 असिस्टेंट प्रोफेसरों की तैनाती की गई है जबकि 23 असिस्टेंट प्रोफेसरों को  उच्चशिक्षा निदेशालय में ज्वाइन करने के आदेश दिए हैं। इनकी जरूरत के हिसाब से डिग्री कालेजों में तैनाती की जाएगी।

Related Posts