ताजा खबरें >- :
उत्‍तराखंड में मौसम मिजाज बदला,  केदारनाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी हुई

उत्‍तराखंड में मौसम मिजाज बदला, केदारनाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी हुई

उत्‍तराखंड में आज भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है। केदारनाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी हुई। गंगोत्री यमुनोत्री सहित जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में सुबह से वर्षा हुई। वहीं, हेमकुंड साहिब में हिमपात हुआ। मौसम विभाग ने देहरादून में तेज बौछारों के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने की संभावना जताई है।मौसम विज्ञान केंद्र ने इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, रविवार देर रात शुरू हुई तेज बारिश और अंधड़ से कई जगह पेड़ों की टहनियां टूटकर सड़कों में गिर गईं। कई क्षेत्रों में एक से दो घंटे बिजली भी गुल रही।

देहरादून में बारिश होने से सोमवार का अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम 29.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। उधर, मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान सामान्य से दस डिग्री कम 13.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।रविवार रात से सोमवार सुबह तक हुई बारिश के दौरान माल देवता, जाखन, राजपुर रोड, चकराता रोड, एफआरआइ, प्रेमनगर, शिमला बाईपास, आइएसबीटी, बंजारावाला, हरिद्वार बाईपास, धर्मपुर आदि क्षेत्र में जहां सड़कों व संपर्क मार्गों पर खोदाई की गई थी वहां बारिश का पानी भर गया।

जिससे दुपहिया वाहन सवारों को आवाजाही में भारी दिक्कतें हुईं। भंडारीबाग संपर्क मार्ग में सीवर की खोदाई चल रही है। यहां बारिश का पानी जमा होने से वाहन चलाने में चालकों को भारी परेशानी हुई।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मौसम का मिजाज मंगलवार को भी बदला हुआ रहेगा। कहीं-कहीं बारिश, ओलावृष्टि व तेज अंधड़ की संभावना है।

बीते रोज अंधड़-बारिश ने शहर से लेकर देहात तक तबाही मचाई। विद्युत लाइनें पेड़ की टहनी गिरने से क्षतिग्रस्त हो गए। इससे विद्युत आपूर्ति बाधित रही। इसका असर जलापूर्ति पर भी पड़ा। वहीं, बारिश से गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली। हालांकि निचले इलाकों में जलभराव से दिक्‍कते हुईं। ज्वालापुर अंडर पास और भगत सिंह चौक पुलिया के नीचे पानी भर गया।

 

Related Posts