ताजा खबरें >- :
आज 1 लाख प्रवासी श्रमिक पहुंचेंगे यूपी

आज 1 लाख प्रवासी श्रमिक पहुंचेंगे यूपी

प्रवासी श्रमिकों कामगारों के उत्तर प्रदेश आने का सिलसिला लगातार जारी है। आज भी 55 ट्रेन के माध्यम से 75000 प्रवासी श्रमिक कामगार और 25000 लोग अन्य साधनों से उत्तर प्रदेश आएंगे पिछले 4 दिनों में 170 ट्रेनें आई हैं उससे करीब सवा दो लाख श्रमिक पहुंचे हैं एक लाख से ज्यादा लोग अन्य साधनों से आए 3 साल को जांच के बाद होम क्वरंटाइन में खाद्यान्न देकर भेजा गया है।
इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश देेते हुए कहा कि वे सुनिश्चित करें कि एक भी मजदूर पैदल या साइकिल से प्रदेश में न आए। इसके साथ ही उन्होंने भी हाइवे पर सुरक्षा को देखते हुए मजदूरों से पैदल न चलने की गुजारिश की है।

सोमवार को सीएम योगी ने टीम 11अफसरो की मीटिंग में निर्देश दिए कि किसी कामगार श्रमिक को अंतरराज्यीय अंतर्जनपदीय आवागमन में समस्या ना हो। सीएम ने कहा कि जो जहां हैं, अधिकारी वहीं से उन्हें गृह जनपद पहुंचाने की व्यवस्था करें। आज टीम 11 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी कामगार श्रमिक को अंतरराज्यीय, अंतर्जनपदीय आवागमन में समस्या ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए। सभी के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए।

Related Posts