ताजा खबरें > :
भारतीय डाक विभाग में उत्तराखंड के 724 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका

भारतीय डाक विभाग में उत्तराखंड के 724 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका

भारतीय डाक विभाग द्वारा हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो गई थी और आज इन पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन है. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आज जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

भर्ती के लिए आयु सीमा
इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 8 जून 2020 को कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और इसके लिए अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई है.

योग्यता
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं का पासिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए यानी 10वीं पास उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा की अच्छी समझ होनी चाहिए. इसके साथ ही कम से कम 10वीं क्लास तक उम्मीदवार ने स्थानीय भाषा पढ़ी होनी चाहिए. बता दें कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही एप्लिकेशन फॉर्म भरकर जमा करना होगा और एप्लिकेशन फीस भी ऑनलाइन माध्यम से जमा की जाएगी.

Related Posts